ind vs ban 1st test match playing 11 kl rahul shardul thakur jadeja indian cricket team kohli siraj | IND vs BAN: पहले Test मैच में ऐसी होगी भारत की Playing 11, इन घातक प्लेयर्स को जगह देंगे राहुल?

admin

Share



India vs Bangladesh Test Series: भारतीय टीम को वनडे सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. अब टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में इसका बदला चुकता करना चाहेगी. टीम इंडिया की कमान केएल राहुल संभाल रहे हैं. वहीं, बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन हैं. बांग्ला टाइगर्स के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. ऐसे में राहुल सेना इसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी. आइए जानते हैं, कैसी है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन? 
ये हो सकती है ओपनिंग जोड़ी 
भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होने की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. ऐसे में उनकी जगह शुभमन गिल ओपनिंग कर सकते हैं. वह केएल राहुल के नए साथी बन सकते हैं. ये दोनों ही प्लेयर्स बड़ी पारी खेलने में माहिर हैं. 
पुजारा के पास आखिरी चांस? 
तीसरे नंबर पर टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा को मौका मिल सकता है. पुजारा बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. ऐसे में उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैचों में दम दिखाना होगा. वरना उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. 
ऐसा रह सकता है मिडिल ऑर्डर 
नंबर चार पर भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली का उतरना बिल्कुल पक्का है. एशिया कप 2022 के बाद ही बहुत ही शानदार लय में नजर आ रहे हैं. नंबर पांच पर श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है. अय्यर को जब भी मौका मिला है उन्होंने उसे दोनों ही हाथों से भुनाया है. ऋषभ पंत और केएस भरत में एक खिलाड़ी को विकेटकीपर की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. 
इन प्लेयर्स को दिखाना होगा दम 
जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी दोनों ही नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में युवा प्लेयर्स को बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा. ऐसे में तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है. बांग्लादेश की पिच हमेशा से ही स्पिनर्स को सपोर्ट करती है. ऐसे में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है. 
पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन: 
केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत/ केएस भरत, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल. 
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi – अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 



Source link