Dengu Fever: – In Agra, there is no relief from dengue, death is coming every day. – News18 Hindi

admin

Dengu Fever: - In Agra, there is no relief from dengue, death is coming every day. – News18 Hindi



 अस्पताल में डेंगू बुखार की दवाई लेने आया बच्चादिवाली से पहले डेंगू और वायरल बुखार थमने का नाम नही ले रहा है. डेंगू तेजी से लोगों को अपनी जद में ले रहा है. 24 घंटों में आगरा में 34 नए डेंगू के मरीज आए हैं. वही दो बच्चों की मौत भी हुई है.लगातार डेंगू का कहर बढ़ता जा रहा है.स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार अब तक 650 से ज्यादा डेंगू के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है.दिवाली से पहले डेंगू और वायरल बुखार थमने का नाम नही ले रहा है. डेंगू तेजी से लोगों को अपनी जद में ले रहा है. 24 घंटों में आगरा में 34 नए डेंगू के मरीज आए हैं. वही दो बच्चों की मौत भी हुई है.लगातार डेंगू का कहर बढ़ता जा रहा है. लोग लापरवाही बरत रहे हैं. अब तक की जांच रिपोर्ट के मुताबिक लोग डेंगू से पहले झोलाछाप डॉक्टरों पर इलाज कराते हैं.इलाज पूरी तरीके से नहीं मिल पाता तब अस्पतालों का रुख करते हैं और मरीज की स्थिति ज्यादा खराब हो जाती है .
तापमान कम होने से एडीज मच्छर से मिलेगी राहतएसएन मेडिकल कॉलेज के नोडल ऑफिसर डॉ मृदुल चतुर्वेदी ने बताया डेंगू का मच्छर कम तापमान को झेल नहीं पाता है. उसे फलने फूलने के लिए मिनिमम 30 डिग्री सेल्सियस तापमान की आवश्यकता होती है. जैसे जैसे ठंडा बढ़ती जाएंगीयह मच्छर अपने आप ही खत्म हो जाएगा और इसका असर भी कम रहेगा.यानी कि 2 हफ्तों में अगर सर्दी पड़ती है तो मच्छर खुद ही समाप्त हो जाएगा.
अब तक 640 सौ से ज्यादा मरीजों में डेंगू की पुष्टिस्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार अब तक 650 से ज्यादा डेंगू के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. जिसमें से आधे से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं .वहीं मौतों का आंकड़ा भी कम नहीं है .आए दिन किसी न किसी बच्चे या बुजुर्ग की मौत डेंगू और वायरल बुखार की वजह से हो रही है.ऐसे में लोगों को बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है .त्योहारों पर लापरवाही बिल्कुल भी बरतन नहीं चाहिए नहीं तो यह अपनों की जान पर भारी हो सकता है.
(रिपोर्ट-हरीकान्त शर्मा)पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



Source link