BCCI calls for pending review meeting says report after India lost odi series against Bangladesh IND vs BAN 2nd ODI | IND vs BAN: टीम इंडिया की हार के बाद एक्शन में BCCI, बांग्लादेश दौरे के बाद लिए जाएंगे ये बड़े फैसले

admin

Share



BCCI on India vs Bangladesh ODI : भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप-2022 के बाद बांग्लादेश से वनडे सीरीज हार गई. इस हार के बाद कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन की चर्चा भी हो रही है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भी निचली रैंकिंग वाली टीम बांग्लादेश के हाथों हार पर ‘बेहद चिंतित’ है. अब बोर्ड कड़े फैसले लेने की तैयारी कर रहा है. इसी को लेकर समीक्षा बैठक भी बुलाई गई है. 
बांग्लादेश दौरे के कारण स्थगित हो गई थी बैठक
बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. अब बीसीसीआई सीरीज पूरी होने के बाद समीक्षा बैठक बुलाएगा. ये बैठक टी20 वर्ल्ड कप-2022 के बाद होनी थी लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया. इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बोर्ड ने बांग्लादेश सीरीज पूरी होने के ठीक बाद ‘समीक्षा बैठक’ बुलाई है. टीम के बांग्लादेश दौरे से लौटने के बाद बीसीसीआई पदाधिकारी अब कोच राहुल द्रविड़, एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण, कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली से मुलाकात करेंगे.
‘हार को पचा पाना मुश्किल’
बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, ‘इस हार को पचा पाना वाकई बेहद मुश्किल है. इस पर सचमुच विश्वास नहीं किया जा सकता. हम बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के तुरंत बाद लंबित समीक्षा बैठक करेंगे. चीजों को वापस पटरी पर लाने के लिए कुछ कड़े कदम उठाने होंगे.’ बता दें कि भारत को टी20 वर्ल्ड कप-2022 के सेमीफाइनल में हार झेलनी पड़ी थी. तब उसे इंग्लैंड ने हराया और फाइनल में इसी टीम ने पाकिस्तान को हराकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया.
ढाका में फ्लॉप रही भारतीय टीम
ढाका के शेरे बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई. इसी मैदान पर सीरीज के दोनों मुकाबले टीम इंडिया हार गई. खास बात है कि दोनों ही मुकाबलों में टीम की बल्लेबाजी ने काफी निराश किया. बांग्लादेश ने दूसरे वनडे में मेहदी हसन मिराज के नाबाद शतक की बदौलत 7 विकेट पर 271 रन बनाए. महमूदुल्लाह ने 96 गेंदों पर 7 चौकों की बदौलत 77 रन बनाए और मेहदी हसन क साथ 7वें विकेट के लिए 148 रन जोड़े. भारतीय टीम 9 विकेट पर 266 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए श्रेयस अय्यर ने 82, अक्षर पटेल ने 56 और रोहित ने नाबाद 51 रन बनाए. 
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं



Source link