IND vs NZ 3rd t20i Eyes on shubman gill as his t20 debut hardik pandya may give place in playin xi napier | IND vs NZ: टी20 डेब्यू के इंतजार में बैठा ये भारतीय स्टार, हार्दिक पांड्या नेपियर में पूरा कर देंगे सपना?

admin

Share



Shubman Gill T20I Debut : भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच नेपियर में आज यानी 22 नवंबर को खेला जाना है. इस मैच को जीतते ही टीम इंडिया सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में खेल रही भारतीय टीम ने दूसरा टी20 मैच 65 रनों से जीता था. पहला टी20 बारिश में धुल गया था. इस बीच टीम की प्लेइंग-XI पर सभी की नजरें रहेंगी. ऐसी उम्मीद है कि एक युवा खिलाड़ी को टी20 डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.
शुभमन गिल को मिलेगा मौका?
पंजाब से ताल्लुक रखने वाले शुभमन गिल अभी तक टी20 फॉर्मेट में इंटरनेशनल डेब्यू नहीं कर पाए हैं. गिल ने अभी तक अपने करियर में 11 टेस्ट और 12 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. माउंट माउंगानुई में खेले गए पिछले मैच में शुभमन गिल को प्लेइंग-XI में जगह मिलने की पूरी उम्मीद जताई जा रही थी लेकिन हार्दिक पांड्या ने उन्हें निराश कर दिया. स्पिनर युजवेंद्र चहल को प्लेइंग-XI में शामिल किया गया जो टी20 वर्ल्ड कप-2022 के दौरान बेंच पर ही बैठे रहे थे.
डबल सेंचुरी भी है नाम
शुभमन गिल आईपीएल के पिछले सीजन (IPL-2022) में गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे जिसकी कप्तानी हार्दिक पांड्या ने संभाली और चैंपियन भी बनाया. गिल ने अभी तक टेस्ट करियर में चार अर्धशतकों की मदद से 579 रन बनाए हैं. वहीं, वनडे में उन्होंने एक शतक और 3 अर्धशतक लगाते हुए कुल 579 रन बनाए हैं. वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 38 मैचों में 3121 रन बना चुके हैं जिसमें दोहरा शतक भी शामिल है.
गिल और पंत कर सकते हैं ओपनिंग
अगर शुभमन गिल को टीम में शामिल किया जाता है और ऋषभ पंत (दौरे के लिए उप-कप्तान) भी पारी का आगाज करते हैं तो पावरप्ले बल्लेबाजी का समीकरण बदल सकता है. पंत ने पिछले मैच में भी ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली थी लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाए. उनसे तूफानी शुरुआत की उम्मीद थी लेकिन वह 13 गेंदों पर एक चौके की मदद से 6 रन बनाकर आउट हो गए. देखना दिलचस्प होगा कि ईशान किशन और पंत ही पारी का आगाज करते हैं या कप्तान पांड्या युवा गिल पर भरोसा जताएंगे.
ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर



Source link