फैंस को लगेगा तगड़ा झटका, कतर के किसी भी स्टेडियम में नहीं मिलेगी बीयर| Hindi News

admin

Share



Qatar FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 20 नवंबर से कतर में होने जा रहा है. फीफा वर्ल्ड कप 2022 से पहले फैंस को एक खबर से तगड़ा झटका लग सकता है. दरअसल, फीफा वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट के दौरान कतर के किसी भी स्टेडियम में शराब या बीयर की बिक्री नहीं होने दी जाएगी. शराब या बीयर के शौकीनों को ये खबर मायूस कर सकती है. 
फैंस को लगेगा तगड़ा झटका
बता दें कि कतर ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट के लिए अपनी शराबनीति को बदल लिया है. इसके अनुसार अब फीफा वर्ल्ड कप 2022 के मैचों के दौरान कतर के किसी भी स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को शराब या बीयर नहीं परोसी जाएगी. न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक फीफा से जुड़े एक अधिकारी ने इस खबर पर मुहर लगाई है. बता दें कि कतर एक मुस्लिम देश है, जहां शराब, बीयर और ड्रग्स को लेकर काफी कड़े नियम हैं. 
स्टेडियम में बीयर की डिमांड नहीं होगी पूरी 
फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन इस बार कतर में है, तो जाहिर है कि दुनियाभर से आने वाले लोगों की अपनी-अपनी पसंद है और शराब भी उनमें से एक चीज है. लेकिन कतर सरकार की अनुमति नहीं है कि फैंस की शराब और बीयर की ये डिमांड पूरी हो. बीयर बनाने वाली कंपनी Budweiser फीफा वर्ल्ड कप 2022 के स्पॉन्सर्स में से एक है. Budweiser ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के लिए 75 मिलियन डॉलर यानी करीब 612 करोड़ रुपये दिए हैं. 
कतर में पहले शराब को लेकर क्या था नियम?
कतर में फीफा वर्ल्ड कप के लिए शराब को लेकर इस बैन से पहले ये नियम था कि सिर्फ लाइसेंस वाले रेस्तरां में शराब परोसी जाएगी. साथ ही फीफा वर्ल्ड कप के लिए बनाए गए फैन जोन के अंदर ही शराब और बीयर मिल पाएगी और फैन जोन के बाहर शराब पीने वालों पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा.



Source link