OMG! रायबरेली के युवक ने कार को मॉडिफाई कर बना दिया हेलीकॉप्टर! सिर्फ ये लोग कर सकेंगे बुकिंग

admin

OMG! रायबरेली के युवक ने कार को मॉडिफाई कर बना दिया हेलीकॉप्टर! सिर्फ ये लोग कर सकेंगे बुकिंग



रिपोर्ट: सौरभ वर्मा

रायबरेली. शादियों का सीजन शुरू होने वाला है और हर दुल्हन का सपना होता है कि उसका राजकुमार उसे उड़न खटोला में विदा कराए, ताकि उसके जीवन का सबसे अहम पल हमेशा के लिए यादगार बन जाए. हालांकि आर्थिक हालातों की वजह से ज्यादातर लोगों का सपना अधूरा ही रह जाता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. दरअसल हेलीकॉप्टर से बारात लेकर पहुंचने की हसरत रखने वाले लोग अब किफायती दामों में हेलीकाप्टर रूपी कार से भी अपनी दुल्हनिया ला सकेंगे. यूपी के रायबरेली में इन दिनों हेलीकॉप्टर जैसी दिखने वाली कार चर्चा का विषय बनी हुई है. जब यह सड़कों पर फर्राटा भरती है, तो लोग इसे बस टकटकी लगाए देखते ही रहते हैं. रतापुर गांव के रहने वाले श्रीकांत ने अपनी ही कार को मॉडिफाई करके बिल्कुल हेलीकॉप्टर का लुक दे दिया है.

श्रीकांत बताते हैं कि इस कार को बनाने उनके पिता और मित्रों ने सहयोग किया है. इसमें जब दूल्हा दुल्हन सवार होंगे तो कार में लगा पंखा चलने लगेगा. इस कार को सिर्फ वो शादियों की बुकिंग में चलाएंगे, जिससे उनका व्यवसाय भी चलता रहेगा और लोगों का सपना भी पूरा हो जाएगा. इसी के साथ ही उन्होंने बताया कि इसको अभी और भी आधुनिक रूप देने का काम चल रहा है.

पुरानी कार का दिया नया लुक शादियों में साज सज्जन का काम करने वाले श्रीकांत बताते हैं कि उनके मन में कार नुमा हेलीकॉप्टर बनाने का आइडिया आया, जिसको पूरा करने के लिए उन्होंने पहले कानपुर से UP 78 BS 5747 नम्बर की सेकंड हैंड कार खरीदी. उसके बाद उसे हेलीकॉप्टर का स्वरूप देने के लिए कार की छत और डिग्गी पर पंखा चलाने के लिए एक हाई स्पीड मोटर को लगाया. कार स्टार्ट होने के साथ ही दोनों पंखे भी घूमने लगते हैं. इसे बनाने में उन्हें सात से आठ महीने का समय लगा. इसकी सफल टेस्ट ड्राइव के बाद अब श्रीकांत की कार बुकिंग करने को तैयार हैं.

जानिए आरटीओ विभाग का मॉडिफाई को लेकर नियमएआरटीओ प्रवर्तन मनोज कुमार ने फोन पर बताया कि वाहनों का मोडिफिकेशन एक निर्धारित सीमा तक किया जा सकता है.वाहन के नए रंग और रूप को बदलने से पहले आरटीओ दफ्तर में जाकर आरसी में दर्ज करवाना पड़ता है. जहां तक सवाल कार को हेलीकॉप्टर लुक देने का है, तो यह पूरी तरह से नियमों के विपरीत है.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Marriage news, Rae Bareli News, UP newsFIRST PUBLISHED : November 18, 2022, 15:32 IST



Source link