ind vs nz 1st t20 playing 11 hardik pandya rishabh pant sanju samson india vs new zealand match | IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसी होगी भारत की Playing 11? हार्दिक दे सकते हैं इन घातक प्लेयर्स को जगह

admin

Share



India vs New Zealand 1st T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच आज (18 नवंबर को) वेलिंगटन के मैदान पर खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल उठाए जा रहे हैं. अब हार्दिक पांड्या के लिए न्यूजीलैंड सीरीज किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ कई दिग्गज प्लेयर्स को आराम दिया गया है, ऐसे में कप्तान हार्दिक प्लेइंग इलेवन में युवा प्लेयर्स को मौका दे सकते हैं. 
टीम को मिलेगी नई ओपनिंग जोड़ी? 
न्यूजीलैंड टूर से रोहित शर्मा और केएल राहुल को आराम दिया है. उनकी जगह ईशान किशन और शुभमन गिल को ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है. ईशान किशन पहले भी टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर चुके हैं. ऐसे में उनके पास अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है. वहीं, हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गिल को टी20 क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. 
नंबर पर उतरेगा ये बल्लेबाज 
विराट कोहली की गैरमौजूदगी में पहले भी कई बार श्रेयस अय्यर नंबर पर तीन बल्लेबाजी कर चुके हैं. वह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछली वनडे सीरीज में उन्होंने तूफानी शतक लगाया था. ऐसे में धमाकेदार प्रदर्शन कर वह टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे. 
मिडिल ऑर्डर में इन प्लेयर्स को मिलेगा मौका! 
सूर्यकुमार यादव ने नंबर चार पर उतकर टी20 वर्ल्ड कप में खूब वाहवाही लूटी थी. वह मैदान के हर कोने में स्ट्रोक लगा सकते हैं. ऐसे में नंबर चार पर उनका उतरना बिल्कुल पक्का लग रहा है. नंबर पांच पर कप्तान हार्दिक पांड्या का खेलना तय है. वहीं, विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऋषभ पंत को सौंपी जा सकती है. 
इन गेंदबाजों को मिल सकती है जगह 
टी20 वर्ल्ड कप में युजवेंद्र चहल को एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था. ऐसे में वह बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए बेताब होंगे. वहीं, उनका साथ देने के लिए वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया जा सकता है. 
भुवनेश्वर कुमार करेंगे लीड 
तेज गेंदबाजी आक्रामण की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार निभाते हुए नजर आएंगे. उनका साथ देने के लिए हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह को मौका मिल सकता है. अर्शदीप सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्होंने 6 मैचों में 10 विकेट अपने नाम किए थे. 
न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 
शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह. 
ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
 



Source link