नोएडा: 24 घंटे में दूसरी घटना, मासूम बच्ची को पालतू कुत्ते ने नोचा, FIR दर्ज

admin

School Closed: क्या 9वीं से 12वीं तक के स्कूल में ऑनलाइन होगी पढ़ाई, जानिए क्या है नया आदेश



हाइलाइट्सग्रेटर नोएडा के बाद नोएडा में भी मासूम बच्ची को कुत्ते ने

नोएडा. नोएडा में आवारा कुत्तों ने एक बच्ची को काट लिया है. इसका एक फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. बच्ची सी-32 सेक्टर 47 नोएडा की रहने वाली है. परिजनों ने बताया कि सेक्टर-47 में 6 से 10 देसी कुत्ते हैं, जिनमें से किसी एक कुत्ते ने मेरी बेटी को काटा है. कुत्ते ने बेटी के पैर में काटा है, जिसका जख्म साफ देखा जा सकता है.

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना 14 नवंबर की है, जिसका फोटो आज वायरल हुआ. इससे पहले ग्रेटर नोएडा में मंगलवार को लिफ्ट में एक बच्चे को डॉग ने काट लिया था. पीड़ित बीजेपी की प्रदेश कार्यकारणी समिति सदस्य प्रज्ञया पाठक शर्मा की बच्ची है. कुत्ते के हमले के बाद पीड़ित ने कोतवाली सेक्टर-49 में मुकदमा दर्ज कराया है.

पेट आर्नर पर 10 हजार रुपए का जुर्माना वहीं डॉग पालिसी के तहत नोएडा प्राधिकरण ने पेट आर्नर पर 10 हजार रुपए का जुर्माना और इलाज का खर्चा वहन करने के लिए नोटिस जारी किया है. प्राधिकरण ने सी-32 में रहने वाले सजल श्रीवास्तव को नोटिस जारी किया है. प्राधिकरण ने नोटिस में कहा कि आपके भूखंड पर 6 से 10 डॉग्स को पाला जा रहा है, जिसमें एक डॉग्स ने अनुज शर्मा की बेटी को काट लिया. जुर्माना की राशि प्राधिकरण के खाते में  जमा करे और बच्ची का पूरा इलाज कराए. इन घटनाओं को रोकने के लिए ही नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने डॉग पॉलिसी बनाई है. प्राधिकरण ने अपनी 207वीं बोर्ड बैठक के बाद इस पॉलिसी को लागू कर दिया है. बता दें, इसी पॉलिसी के तहत ही ग्रेटरनोएडा में आज जुर्माने की कार्यवाही की गई.
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Delhi news, Greater noida newsFIRST PUBLISHED : November 17, 2022, 22:15 IST



Source link