Rampur Byelection: सपा से आसिम रजा उतरे मैदान में, आजम खान की सीट बचाने की है चुनौती

admin

Rampur Byelection: सपा से आसिम रजा उतरे मैदान में, आजम खान की सीट बचाने की है चुनौती



हाइलाइट्सआजम खान ने रामपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए आसिम रजा के नाम का ऐलान किया आसिम रजा रामपुर लोकसभा उपचुनाव में भी सपा प्रत्याशी रच चुके हैंरामपुर. सपा के कद्दावर नेता आजम खान को हेट स्पीच मामले में 3 साल की सजा होने के बाद रिक्त हुई रामपुर सदर सीट से समाजवादी पार्टी ने उनके करीबी आसिम रजा को मैदान में उतारा है. आसिम रजा का मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी आकाश सक्सेना से होगा. आसिम रजा को आजम खान का करीबी माना जाता है. इससे पहले भी रामपुर लोकसभा उपचुनाव में आजम खान ने आसिम रजा को ही मैदान में उतारा था, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

प्रत्याशी के ऐलान से पहले आजम खान और अब्दुल्ला आजम ने कार्यकर्ताओं संग बैठक की और उसके बाद आसिम रजा के नाम की घोषणा की गई. हालांकि इस दौरान आजम खान और अब्दुल्लाह आजम ने मीडिया से दूरी बनाए रखी. सपा प्रत्याशी आसिम रजा ने News18 से बातचित में कहा कि चुनाव में मुद्दा हमेशा एक ही रहा है. रामपुर का विकास और जुल्म के खिलाफ जद्दोजहद. आज़म खान साहब ने 40 से 45 साल में रामपुर के लिए जो किया है, जो लोगों का उनसे मोहब्बत का रिश्ता है, यह इलेक्शन इसी तरह होगा. उन्होंने कहा कि आजम खान साहब को जीतकर बड़ा तोहफा देंगे. हालांकि रामपुर लोकसभा लोकसभा में हार पर उन्होंने कहा कि ऐसा रिजल्ट क्यों आया सभी जानते हैं. हम उमीद करते हैं कि यह हिस्ट्री बिल्कुल नहीं दोहराई जाएगी. चुनाव निष्पक्ष होगा और लोगों को वोट डालने दिया जाएगा.आजम के करीबी हैं आसिम रजाआसिम रजा पुराने समाजवादी नेता हैं. उन्हें आजम खान का बेहद करीबी माना जाता है. आसिम रजा शम्सी विरादरी से आते हैं और मुसलमानों में उनकी अच्छी पैठ मानी जाती है. इसके अलावा वे पूर्व व्यापारी नेता भी रह चुके हैं. कहा तो यही जा रहा है कि आसिम रजा सिर्फ चेहरा हैं और चुनाव तो आजम खान ही लड़ रहे हैं. यही वजह है कि उनके नाम का ऐलान भी आजम खान की तरफ से ही किया गया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Azam Khan, Rampur news, Samajwadi party, UP latest newsFIRST PUBLISHED : November 16, 2022, 07:17 IST



Source link