IPL 2023 Retention CSK mumbai indians releases Kieron Pollard retains Ravindra Jadeja all list | IPL 2023 से पहले मुंबई इंडियंस ने इस प्लेयर को किया बाहर, CSK में भी हुए बड़े बदलाव

admin

Share



Mumbai Indians Chennai Super Kings: IPL दुनिया की सबसे सफल लीग में से एक है. यहां खेलकर कई स्टार क्रिकेटर्स ने अपना करियर बनाया है. चकाचौंध से भरी इस लीग में खेलने पर प्लेयर्स को पैसा और शोहरत दोनों ही मिलती है. IPL 2023 के लिए  मिनी ऑक्शन दिसंबर में होना है. अब इससे पहले ही BCCI को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स ने रिटेन और रिलीज किए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंप दी है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 
मुंबई इंडियंस ने इस स्टार को किया रिलीज 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई इंडियंस ने अपने धाकड़ ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड को रिलीज कर दिया है. पोलार्ड साल 2010 से ही मुंबई के साथ जुड़े हुए थे, लेकिन आईपीएल 2022 में वह अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हुए. IPL 2022 के 11 मैचों में कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) सिर्फ 141 रन ही बना पाए हैं और गेंद से उन्होंने चार विकेट हासिल किए थे. पोलार्ड के अलावा फैबियन एलन, मयंक मारकंडे, ऋतिक शौकिन और टाइमल मिल्स को भी रिलीज किया गया है. 
मुंबई इंडियंस ने इन खिलाड़ियों को किया रिटेन 
मुंबई इंडियंस ने कुल 10 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. इनमें रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, डेनियल सैम्स, टिम डेविड, जोफ्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह, ट्रिस्टन स्टब्स और तिलक वर्मा को रिटेन किया गया है. 
पांच बार जीता खिताब 
मुंबई इंडियंस के लिए पिछला सीजन किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा था. जहां टीम प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी. जबकि मुंबई ने रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच बार आईपीएल का खिताब जीता था. 
चेन्नई ने किया ये बदलाव 
महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने चार बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है. CSK के लिए पिछला सीजन बहुत ही खराब रहा था. जब टीम ने सिर्फ 4 मैच ही जीत पाए थे. शुरुआत में टीम के कप्तान रवींद्र जडेजा थे, लेकिन बाद में महेंद्र सिंह धोनी कप्तान बन गए. 
CSK से खेलेंगे जडेजा 
चेन्नई सुपर किंग्स ने 9 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. वहीं, चार प्लेयर्स को रिलीज किया है. महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, मोइन अली, शिवम दुबे, ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉन्वे, मुकेश चौधरी, ड्वेन प्रिटोरियस और दीपक चाहर आईपीएल 2023 में भी CSK के लिए खेलेंगे, जबकि क्रिस जॉर्डन, एडम मिलने, नारायण जगदीशन और मिशेल सेंटनर फ्रेंचाइजी द्वारा बाहर किए जाने के बाद आईपीएल नीलामी में प्रवेश करेंगे. 
ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर



Source link