Supply of illegal arms in up elections silencer guns tamancha made in factory 5 arrested nodelsp

admin

Supply of illegal arms in up elections silencer guns tamancha made in factory 5 arrested nodelsp



मेरठ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election) की तैयारी राजनीतिक दल ही नहीं बल्कि अपराधी भी कर रहे हैं. जी हां! चुनाव नजदीक आते ही पश्चिम उत्तर प्रदेश में अवैध हथियारों की डिमांड (Illegal Weapons Demand) बढ़ गई है. मेरठ पुलिस (Meerut Police) ने एक तमंचा फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है, जिसमें भारी मात्रा में बने हुए तमंचे बरामद किए गए. इसके साथ ही तमंचा तैयार करने के उपकरण भी पुलिस ने बरामद किए हैं. पुलिस ने इस मामले में अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. हैरानी की बात यह है कि यह लोग साइलेंसर वाला तमंचा बनाने में एक्सपर्ट है.
ये खुलासा मेरठ के थाना भावनपुर क्षेत्र में हुआ है. जहां जंगल के इलाके में ईट भट्टे के पास एक खंडहर में तमंचा फैक्ट्री चलाई जा रही थी. इस फैक्ट्री में अलग-अलग किस्म के तमंचे बनाए जा रहे थे. यह तमंचे ऑन डिमांड बदमाशों को सप्लाई किए जाते थे. एक तमंचा की कीमत 3 हजार से 5 हजार के आसपास है.
इसे भी पढ़ें : Crime in UP: रायबरेली में डबल मर्डर, दोनों महिलाओं के कपड़े थे अस्त-व्यस्त
अवैध हथियारों का ये साम्राज्य मेरठ और उसके आसपास के जिलों तक फैला है. कई जगहों पर अवैध तमंचा बनाने वालों के कनेक्शन मिले हैं. या​नि पश्चिम उत्तर प्रदेश में यह लोग तमंचा सप्लाई करने का काम कर रहे थे. पुलिस अधिकारियों की मानें तो यह पांचो अपराधी किस्म के व्यक्ति हैं. यह पहले भी हथियारों की अवैध तस्करी और तमंचे के साथ गिरफ्तार हो चुके हैं. इन सभी पर पहले से अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं.
इसे भी पढ़ें : गोरखपुर में प्रियंका की प्रतिज्ञा रैली, भाजपा को जमकर घेरा, महिलाओं और निषादों को की लुभाने की कोशिश
पुलिस ने इनके पास से करीब एक दर्जन अलग-अलग बोर के अवैध तमंचा बरामद किए हैं. साथ ही तमंचा तैयार करने का पूरा सामान बरामद किया है. पूछताछ के दौरान अपराधियों ने बताया कि रात के समय यह लोग तमंचा फैक्ट्री चलाते थे. ताकि दिन में तैयार तमंचा को बेचकर मोटा मुनाफा कमा सकें और पुलिस की नजरों से भी बचे रहें.
इसे भी पढ़ें : OMG! ये है मेरठ का बदनाम बाजार; जहां नई बाइक की कीमत है सिर्फ 8 हजार, पुलिस छापे में बड़ा खुलासा
मेरठ पुलिस अब चुनाव के पहले ही अवैध हथियारों के इस कारोबार पर शिकंजा कस रही है. अपराधियों से जो सुराग मिले हैं उसके आधार पर पुलिस गैंग के सभी सदस्यों को पकड़ने के लिए जाल फैला रही है.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link