Nepal Cricketer sandeep lamichhane in central jail judicial custody accused of raping a minor | Sandeep Lamichhane: टी20 वर्ल्ड कप के बीच इस क्रिकेटर को लगा बड़ा झटका, रेप के आरोपों के बाद जाना पड़ा जेल

admin

Share



Sandeep Lamichhane in Custody: दुनियाभर में एक तरफ टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2022) की धूम है, बड़े-बड़े दिग्गज इस टूर्नामेंट का हिस्सा हैं लेकिन दूसरी तरफ नेपाल क्रिकेट में हड़कंप मचा है. नेपाल के स्टार क्रिकेटर और पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) पर नाबालिग से रेप के आरोप लगे हैं. वह कुछ दिन तक देश से बाहर चले गए थे. पुलिस ने कहा था कि वह कहीं गायब हो गए हैं. फिर उन्होंने ही सोशल मीडिया पर पोस्ट में बताया कि वह कब स्वदेश लौटेंगे. इसके बाद उन्हें एयरपोर्ट से पुलिस हिरासत में ले लिया गया.  
न्यायिक हिरासत में भेजे गए संदीप
नाबालिग से रेप के आरोप में संदीप लामिछाने को अब न्यायिक हिरासत मे भेज दिया गया है. संदीप पर कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) के दौरान एक नाबालिग लड़की से रेप का आरोप लगाए गए थे. इसके बाद वह कई दिनों तक पुलिस की पहुंच से दूर रहे. उन्होंने फिर एक फेसबुक पोस्ट में अपने स्वदेश लौटने की जानकारी दी. गत 6 अक्टूबर को पुलिस ने उन्हें त्रिभुवन एयरपोर्ट से हिरासत में लिया. नेपाल क्रिकेट संघ ने लामिछाने का वारंट जारी होने के बाद ही उन्हें निलंबित कर दिया था. वहीं, अब नेपाल कोर्ट ने आखिरी फैसले तक लामिछाने को न्यायिक हिरासत में रखने का फैसला किया है.
सेंट्रल जेल ले जाए गए
न्यायाधीश माधव प्रसाद घिमिरे के आदेश के बाद 22 साल के संदीप लामिछाने को सेंट्रल जेल ले जाया गया. कोर्ट अब इस मामले की 23 नवंबर को अगली सुनवाई करेगी. संदीप इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. अदालत ने होटल के सीसीटीवी सहित कई सबूत देखे हैं जिसमें पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट, स्नैपचैट पर दोनों के मैसेज और होटल के कर्मचारी के बयान शामिल हैं.
CCTV फुटेज में दिखे थे लामिछाने
कोर्ट ने जो सबूत देखे हैं, उनमें एक सीसीटीवी फुटेज भी शामिल है. सीसीटीवी फुटेज में पीड़िता और संदीप लामिछाने को होटल से बाहर आते देखा गया है. बता दें कि नेपाल के इस पूर्व कप्तान पर 6 सितंबर को पीड़िता ने अपने भाई के साथ पुलिस स्टेशन में आरोप लगाया था. पीड़िता ने कहा था कि उसके साथ 2 अगस्त को काठमांडू के एक होटल में रेप किया गया और विरोध करने पर पीटा भी गया. हालांकि, कोर्ट में बताया गया कि लड़की नाबालिग नहीं है बल्कि 19 वर्ष की है. लेकिन इस बात का कोई सबूत नहीं है. दस्तावेजों में लड़की की उम्र 17 साल है.
22 साल की उम्र में खेले 74 इंटरनेशनल मैच
लेग स्पिनर संदीप लामिछाने ने अभी तक 30 वनडे और 44 टी20 इंटरनेशल मैच खेले हैं. उन्होंने वनडे में 4.02 के इकॉनमी रेट से 69 विकेट झटके हैं जबकि टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में उनके नाम 85 विकेट हैं. उन्होंने अपने ओवरऑल टी20 करियर में कुल 193 विकेट लिए हैं.
ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर



Source link