राजनगर डिस्ट्रिक्ट सेंटर में जाम से मिलेगा छुटकारा, पार्किंग की भी होगी सुविधा, यह है योजना

admin

राजनगर डिस्ट्रिक्ट सेंटर में जाम से मिलेगा छुटकारा, पार्किंग की भी होगी सुविधा, यह है योजना



गाजियाबाद. राजनगर डिस्ट्रिक्ट सेंटर (आरडीसी) में सुबह-शाम लगने वाले जाम से लोगों को छुटकारा मिलेगा. इसके साथ ही, यहां आने वाले लोगों को पार्किंग की समस्‍या से दो चार नहीं होना पड़ेगा. गाजियाबाद विकास लोगों को राहत देने के लिए यहां पर बहुमंजिला पार्किंग बनाने की तैयारी कर रहा है. इसमें 700 वाहन पार्क करने की सुविधा होगी. इसके साथ ही, पार्किंग स्थल पर लग रहीं छोटी दुकानें, खोखा, ठेली, ढाबा, डीजल जनरेटर हटाए जाएंगे. जिससे यहां पर आवाजाही आसान हो जाएगी.
गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के मुख्य अभियंता राकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि दुबई मॉल के पीछे बिजलीघर के पास भूखंड संख्या ए-11 और ए-12 पर खुले स्थान में पार्किंग है. इन दोनों पार्किंग को जोड़कर बहुमंजिला पार्किंग बनाई जाएगी. जीडीए उपाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने भी सहमति प्रदान कर दी है. उनके अनुसार रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.
फिलहाल यह होगी व्‍यवस्‍था
जीडीए के अनुसार जब तक पार्किंग की व्यवस्था नहीं होती है तब तक हापुड़ रोड से राजनगर की तरफ जाने वाले मार्ग को वन वे किया जाएगा. जाम से निजात दिलाने के लिए कई अन्य बिंदुओं पर तीन सदस्यीय कमेटी ने स्थलीय निरीक्षण कर जीडीए उपाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह को रिपोर्ट भेज दी है.
इस कारण लगता है जाम
रिपोर्ट में बताया कि यहां जाम का सबसे बड़ा कारण सड़कों के किनारे अवैध रूप से खड़े वाहन और खोखे हैं. इसके अलावा नगर निगम द्वारा एक सड़क के किनारे पार्किंग का ठेका छोड़ा गया है, इससे भी जाम लगता है.इन सभी को हटाकर एक स्‍थान पर किया जाएगा, जिससे लोगों को पार्किंग और जाम से राहत दी जा सके.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Ghaziabad News, Uttar pradesh newsFIRST PUBLISHED : November 01, 2022, 18:23 IST



Source link