Lucknow Diwali 2022: दुल्हन जैसा सजा लखनऊ, नवाबों का शहर देख आप भी मुस्कुरा देंगे

admin

Lucknow Diwali 2022: दुल्हन जैसा सजा लखनऊ, नवाबों का शहर देख आप भी मुस्कुरा देंगे



अंजलि सिंह राजपूत/लखनऊ. नवाबों का शहर लखनऊ जिसकी तहजीब, नजाकत और नफासत पूरे देश भर में मशहूर है. यह शहर इन दिनों दिवाली के स्वागत में दुल्हन जैसा सजा है. जैसे एक दुल्हन अपने दूल्हे के लिए सजकर तैयार होती है ठीक वैसे ही पूरा शहर लखनऊ इन दिनों सजा हुआ है. हम आपको कुछ फोटो के जरिए दिखाएंगे कि दूधिया रोशनी से किस तरह जगमग है राजधानी. विधान भवन जहां से सरकार चलती है. जहां पर सभी महत्वपूर्ण फैसले लिए जाते हैं.
यहां से राजनीति की दिशा और दशा तैयार होती है. वही राज भवन इन दिनों राजनीति से कोसों दूर गुलाबी रंग की रोशनी में नहाया हुआ नजर आ रहा है. इसकी रोशनी शहर वासियों को इस प्रकार आकर्षित कर रही है कि रात में इसके साथ सेल्फी लेने वालों का एक पूरा मजमा यहां लग जाता है. राजभवन यूं तो पहले से ही देखने में बेहद खूबसूरत और आकर्षित है. लेकिन दिवाली के स्वागत में इसे लाल और गोल्डन कलर की लाइटों से सजाया गया है. कई एकड़ में फैला हुआ राजभवन रंग बिरंगी लाइटों से सजा हुआ. इन दिनों बेहद खूबसूरत लग रहा है.हजरतगंज मानो जैसे दुल्हन बन गया होहजरतगंज जिसे लखनऊ का दिल और धड़कन दोनों ही कहा जाता है. इन दिनों यहां के हर छोटे से लेकर बड़े शोरूम और इसके खंभे सब कुछ रंग बिरंगी लाइटों से सजे हुए हैं. आप जैसे ही हजरतगंज में कदम रखेंगे आपको ऐसा लगेगा जैसे आसमान के सारे तारे धरती पर उतर आए हों. जिधर नजर घुमाएंगे उधर ही रंग बिरंगी लाइटें नजर आएंगी. देखकर ऐसा लगता है जैसे मानो कई दुल्हन एक साथ खड़ी हों.
चारबाग रेलवे स्टेशन बना सेल्फी प्वाइंटचारबाग रेलवे स्टेशन से यूं तो रोजाना बड़ी संख्या में लोग आते जाते हैं. लेकिन इन दिनों दिवाली धनतेरस और सभी त्योहारों को देखते हुए इसे गुलाबी हरी और गोल्डन रंग की लाइट से सजाया गया है.पल-पल बदलती इन लाइटों की रोशनी लोगों को इतना आकर्षित कर रही है कि लोग यहां रुक कर घंटो इसके साथ सेल्फी लेना नहीं भूल रहे हैं.
रोशनी ऐसी जो रुकने पर मजबूर कर देगीहजरतगंज का मेट्रो स्टेशन इन दिनों रंग बिरंगी लाइटों से दिवाली के स्वागत में और अपने यात्रियों के स्वागत के लिए सज कर तैयार है.इस मुख्य गेट से लेकर अंदर तक कई प्रकार की लाइटों से सजाया गया है जोकि युवाओं का अड्डा भी बन गया है. युवा यहां पर घंटों रुक कर इसकी लाइटों को निहार रहे हैं. यही नहीं पर्यटक भी इसके आकर्षण को अपने कैमरे में कैद कर रहे.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Lucknow news, Uttar pradesh newsFIRST PUBLISHED : October 22, 2022, 17:47 IST



Source link