अयोध्या में छोटी दिवाली मनाएंगे PM नरेंद्र मोदी, सरयू पूजन से लेकर दीपोत्सव तक में होंगे शामिल

admin

अयोध्या में छोटी दिवाली मनाएंगे PM नरेंद्र मोदी, सरयू पूजन से लेकर दीपोत्सव तक में होंगे शामिल



हाइलाइट्सपीएम नरेंद्र मोदी शाम 6:25 पर सरयू की आरती उतारेंगेप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग ढाई घंटे तक अयोध्या में रहेंगे सरयू आरती के दौरान मुख्यमंत्री और राज्यपाल ही आरती स्थल पर मौजूद होंगेअयोध्या. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली के ठीक एक दिन पहले अयोध्या जाएंगे. इस दौरान पीएम अयोध्या में 5100 बत्ती की 8 बेदी से सरयू का पूजन करेंगे इसको लेकर तैयारियां लगभग पूरी की जा चुकी हैं. अयोध्या स्थित भगवान श्री राम की नगरी में दीपोत्सव की तैयारी हो रही है. इस दौरान यहां चार चांद लग गया जब प्रधानमंत्री के आगमन की सूचना मिली. सरयू के तट से भगवान राम के जन्म स्थान तक पूरी अयोध्या रोशनी से नहाई है. दुल्हन की तरह सज कर तैयार अयोध्या प्रधानमंत्री का इंतजार कर रहा है.
प्रधानमंत्री के अयोध्या आगमन को लेकर तैयारियां चल रही हैं. प्रधानमंत्री अयोध्या पहुंचकर माता सरयू का पूजन अर्चन भी करेंगे. सरयू पूजन के लिए भी विशेष तैयारियां की गई हैं. 8 बेदी से वैदिक ब्राह्मण प्रधानमंत्री को सरयू का पूजन कर आएंगे. शाम 6:25 पर प्रधानमंत्री सरयू की आरती उतारेंगे. 5100 बत्ती की विशेष आरती से प्रधानमंत्री माता सरयु की आरती उतारेंगे. इस दौरान उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरयू आरती के समय प्रधानमंत्री के मंच पर मौजूद रहेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय से चयनित व्यक्ति ही सरयू आरती के कार्यक्रम में शामिल होंगे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग ढाई घंटे अयोध्या में रहेंगे. 23 अक्टूबर की शाम 4:55 पर वो रामलला का दर्शन-पूजन करेंगे. इसके बाद शाम 5.05 पर राम मंदिर निर्माण का करेंगे अवलोकन. 5.40 बजे राम कथा पार्क में भगवान श्री राम के राज्याभिषेक कार्यक्रम में होंगे शामिल. 6:25 पर मां सरयू की आरती करेंगे और इसके बाद 6:40 पर राम की पैड़ी पर आयोजित दीपोत्सव होंगे शामिल. 7:25 पर नया घाट सही पर ग्रीन डिजिटल फायर वर्क का करेंगे निरीक्षण. दीपोत्सव में कई देशों के राजदूत भी होंगे शामिल.
सरयू नित्य आरती के अध्यक्ष महंत शशिकांत दास ने बताया कि प्रधानमंत्री को 8 पुजारी सरयू जी की भव्य आरती करवाएंगे. प्रधानमंत्री का आगमन हमारे लिए उत्साह और गौरव का विषय है. प्रधानमंत्री के आगमन से अयोध्या एक बार पुनः गौरवान्वित होगी. महंत शशिकांत दास कहते हैं कि भगवान राम के मंदिर निर्माण के साथ अयोध्या अपने उत्कर्ष पर जा रही है. प्रधानमंत्री सरयू पर दीपक जलाकर माता सरयू की आरती करेंगे. शशिकांत दास कहते हैं कि सुरक्षा को लेकर बंदिशें हैं और जितना सुरक्षा के मद्देनजर प्रधानमंत्री कार्यालय से निर्देश मिल रहा है उसी पर तैयारी किया जा रहा है.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Ayodhya Big News, Diwali Celebration, PM Narendra Modi News, PM Narnedra ModiFIRST PUBLISHED : October 22, 2022, 09:25 IST



Source link