Sunil Gavaskar on rishabh pant dinesh karthik in playing 11 t20 world cup 2022 india vs pakistan | Sunil Gavaskar: रोहित की टेंशन खत्म! पंत-कार्तिक खेलेंगे एक-साथ, सुनील गावस्कर ने बताया ये तगड़ा रास्ता

admin

Share



Rishabh Pant Dinesh Karthik: टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान पर खेलेंगे. लेकिन इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की प्लेइंग इलेवन को लेकर चिंता बढ़ गई है. भारतीय टीम में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत जैसे दो घातक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. ऐसे में टीम मैनेंजमेंट किसे मौका देगा. ये देखने वाली बात होगी. लेकिन अब भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इसका तोड़ निकाल दिया है, जिससे प्लेइंग इलेवन में पंत और कार्तिक साथ-साथ खेल सकते हैं. 
सुनील गावस्कर ने दिया ये बयान 
सुनील गावस्कर के स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट लाइव’ से कहा, ‘अगर वे छह गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला करते हैं और हार्दिक पांड्या छठा गेंदबाज होता है तो फिर ऋषभ पंत को शायद टीम में जगह नहीं मिले.’ उन्होंने आगे बोलते हुए कहा, ‘लेकिन अगर वे हादिक पांड्या को पांचवें गेंदबाज के रूप में उतारने का फैसला करते हैं तो ऋषभ पंत के पास छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका होगा और कार्तिक सातवें नंबर पर आ सकता है जिसके बाद चार गेंदबाज उतरेंगे. ऐसा हो सकता है, लेकिन इसके लिए हमें इंतजार करना होगा.’
फैसला करना होगा मुश्किल 
सुनील गावस्कर ने कहा, ‘वे निश्चित तौर पर टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाज को शामिल करना चाहेंगे जो इतनी अच्छी फॉर्म में है. कभी-कभी आप अपने आप से पूछ सकते हैं कि ऋषभ पंत को कितने ओवर खेलने को मिलेंगे?’. 
शाहीन अफरीदी पर कही ये बात 
भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने आगे बोलते हुए कहा, ‘क्या उन्हें तीन या चार ओवर खेलने को मिलेंगे? तीन या चार ओवर, क्या कार्तिक या ऋषभ बल्लेबाज हैं? ये सभी हालात हैं जिन पर उन्हें गौर करना है और फैसला करना है.’ गावस्कर ने पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के संदर्भ में कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में देखकर लगा कि उन्होंने पूर्ण फिटनेस हासिल कर ली है. 
(इनपुट: भाषा)
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर



Source link