Mayanti langer posts news clip after father in law roger binny appointed bcci new president | Roger Binny: ससुर रोजर बिन्नी के BCCI अध्यक्ष बनने पर बहू ने शेयर किया ये पोस्ट, लोगों ने भी दी बधाई

admin

Share



Mayanti Langer on Roger Binny: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को नया अध्यक्ष मिल गया है. पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के बाद इस पद को 1983 वर्ल्ड चैंपियन टीम के सदस्य रहे रोजर बिन्नी ने संभाला है. मुंबई में हुई बीसीसीआई की 91वीं सालाना आम सभा बैठक (BCCI AGM) में नए अध्यक्ष के नाम की आधिकारिक घोषणा की गई. इस बीच रोजर बिन्नी की बहू मयंती लैंगर ने भी उन्हें बधाई दी है.  
BCCI चीफ बनने वाले पहले वर्ल्ड चैंपियन
बीसीसीआई का 36वां अध्यक्ष बनने के बाद रोजर बिन्नी के नाम एक खास उपलब्धि और दर्ज हो गई है. बिन्नी निर्विरोध चुने गए जो कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (KSCA) का प्रतिनिधित्व करते हैं. बिन्नी बीसीसीआई अध्यक्ष बनने वाले पहले विश्व कप चैंपियन हैं. जब कपिल देव की कप्तानी में भारत ने पहली बार 1983 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था, तब ऑलराउंडर बिन्नी टीम इंडिया के सदस्य थे. 
रोजर बिन्नी को दी बधाई
बीसीसीआई अध्यक्ष पद मिलने के बाद से ही रोजर बिन्नी को हर तरफ से बधाई संदेश मिल रहे हैं. इस लिस्ट में उनकी बहू और स्पोर्ट्स प्रेजेंटर मयंती लैंगर भी जुड़ गई हैं. हालांकि उन्होंने पद संभालने के एक दिन बाद रोजर को बधाई दी. मयंती ने एक इंग्लिश न्यूज पेपर का हिस्सा शेयर किया है. यह स्पोर्ट्स पेज है जिस पर रोजर बिन्नी की खबर भी छपी है. मयंती ने इसके साथ आंखों में दिल वाला इमोजी भी शेयर किया.
 
pic.twitter.com/SuLF7CjQcI
— Mayanti Langer Binny (@MayantiLanger_B) October 19, 2022
शानदार ऑलराउंडर में होती है गिनती
रोजर बिन्नी ने बीसीसीआई अध्यक्ष बनने से पहले क्रिकेटर, कोच जैसी कई भूमिकाएं निभाई हैं. उन्होंने 27 टेस्ट और 72 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले. उनके नाम टेस्ट में 47 और वनडे फॉर्मेट में कुल 77 विकेट दर्ज हैं. उन्होंने टेस्ट में पांच अर्धशतकों की बदौलत 830 रन बनाए जबकि वनडे में एक अर्धशतक के दम पर कुल 629 रन बनाए. फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में रोजर ने कुल 205 विकेट लिए. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में गोवा और कर्नाटक का प्रतिनिधित्व किया. फर्स्ट क्लास करियर में रोजर ने 14 शतक और 33 अर्धशतक जमाते हुए कुल 6579 रन बनाए.
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर




Source link