पीलीभीत में पिछले 6 महीनों में गैंगस्टरों की 14 करोड़ की संपत्ति कुर्क, अब इन आरोपियों पर गिरी गाज

admin

पीलीभीत में पिछले 6 महीनों में गैंगस्टरों की 14 करोड़ की संपत्ति कुर्क, अब इन आरोपियों पर गिरी गाज



हाइलाइट्सपीलीभीत में गैंगस्टरों पर लगातार संपत्ति कुर्क की कार्रवाई4 गैंगस्टरों पर फिर की गई कार्रवाईपीलीभीत. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सरकार की दूसरी पारी के 6 महीने होने को आ रहे हैं. इस दौरान सरकार ने कानून-व्यवस्था को मजबूत करने की दिशा में सर्वाधिक काम किया है. कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए प्रशासन लगातार मुहिम चला रहा है. बड़े अपराधियों, गैंगस्टरों पर कुर्की की कार्रवाई की जा रही है. पीलीभीत की पुलिस ने भी गैंगस्टर में वांछित अपराधियों के खिलाफ जमकर मोर्चा खोल रखा है. पीलीभीत पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में वांछित अपराधियों की तकरीबन 14 करोड़ की संपत्ति कुर्क की है. पीलीभीत प्रशासन ने एक बार फिर 4 आरोपियों पर कुर्की की कार्रवाई की है.
पीलीभीत पुलिस प्रशासन ने एक बार फिर 4 आरोपियों पर कुर्की की कार्रवाई की है. पीलीभीत के थाना अमरिया क्षेत्र में पड़ने वाले गांव घुंघरी में गैंगस्टर के आरोपी रियाज अहमद, फहीम, बब्लू और यासीन के घर को एसडीएम ने कुर्क कर सरकारी ताले डाल दिए. यह कार्रवाई न्यायालय जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर कमरिया के एसडीएम सौरव यादव, तहसीलदार अशोक गुप्ता, प्रभारी निरीक्षक केके वर्मा ने फोर्स सहित पहुंचकर डुगडुगी पिटवा कर की. चारों आरोपी शातिर किस्म के अपराधी हैं. जो गोकशी में लिप्त थे. चारों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज था. जिसकी चार्जशीट भी दाखिल की गई थी. आरोपियों ने अपराध करने के बाद अवैध रूप से काफी संपत्ति अर्जित की थी.
प्रशासन ने गांव में डुगडुगी बजाकर पहले ऐलान किया था कि आरोपियों पर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी. उसके बाद मकानों को सील कर दिया गया. कुर्क किए गए मकानों की अनुमानित कीमत लगभग 36 लाख रुपए बताई जा रही है. प्रशासन ने बताया कि ये शातिर आरोपी हैं. उन्होंने अपराध के द्वारा अवैध संपत्ति अर्जित की है. प्रशासन ने चेतावनी देते हुए कहा कि कोई भी अपराधी बख्शा नहीं जाएगा. शातिर अपराधियों पर लगातार कुर्की की कार्रवाई की जाएगी.
एसपी ने कही ये बात पीलीभीत के एसपी दिनेश कुमार का कहना है कि गैंगस्टर एक्ट में वांछित अपराधी जिन्होंने अवैध तरीके से संपत्तियां बनाई है उनके खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. पिछले 6 महीनों में इन अपराधियों से तकरीबन 14 करोड़ की संपत्ति कुर्क कराई गई है. यह अभियान लगातार चलता रहेगा. एसपी ने कहा गैंगस्टर एक्ट के आरोपियों की लिस्ट तैयार है. कोई भी आरोपी बख्शा नहीं जाएगा. एसपी ने कहा कि कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए हर संवैधानिक तरीका आजमाया जाएगा.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Gangster, Pilibhit news, Uttarpradesh newsFIRST PUBLISHED : October 18, 2022, 08:58 IST



Source link