Cm yogi inaugurate vikas deepotsav in lucknow before diwali festival upns – सीएम योगी बोले

admin

Cm yogi adityanath comment samajwadi party in lucknow upns - CM योगी का विपक्ष पर तंज, बोले



लखनऊ. राजधानी लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गुरुवार शाम विकास दीपोत्सव का शुभारम्भ किया. इस अवसर पर सीएम योगी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की सरकारें अयोध्या जाने से डरती थीं. प्रभू श्रीराम व कृष्ण का नाम लेने से बचती थीं. पर, अब ऐसा नहीं है. अयोध्या में दीपोत्सव हो रहे हैं, जहां 9 लाख दीए जलाए जाएंगे. वृंदावन में रंगोत्सव मनाए जा रहे हैं. वाराणसी में देवदीपावली तथा प्रयागराज में भव्य कुम्भ हो रहे हैं. पहले बहन-बेटियां स्कूल जाने से डरती थीं, अब गुंडों की हिम्मत नहीं है. उन्होंने कहा कि यूपी में हालात अब पूरी तरह बदल गए हैं.
इससे पूर्व उन्होंने आदिगंगा मां गोमती की आरती की तथा लेजर शो में रामायण की कथा का वर्णन देखा. इस मौके पर स्ट्रीट वेंडरों को सम्मानित भी किया गया. 50 स्ट्रीट वेंडरों को कार्ट तथा हजार को कैनोपी दी गई. कोरोना वारियरों को भी अलंकृत किया गया. सीएम योगी ने कहा, साढ़े चार साल में प्रदेश में 45 लाख लोगों को आवास दिया गया. 2.61 करोड़ को शौचालय मिला. 1.41 करोड़ को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया गया. 1.56 करोड़ को उज्ज्वला के तहत गैस कनेक्शन, छह करोड़ को आयुष्मान योजना का लाभ दिया गया.’

राजधानी लखनऊ में आयोजित राज्य स्तरीय ‘भव्य दीपावली मेला’ के शुभारंभ अवसर पर संबोधन … https://t.co/BT4EprdvzY

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) October 28, 2021

मुख्यमंत्री ने कहा कि आठ लाख स्ट्रीट वेंडरों को दस हजार रुपये का शून्य ब्याज पर दिया गया. उन्होंने विकास दीपोत्सव मेले का भ्रमण भी किया. उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के लिए वोकल फॉर लोकल जरूरी है. वहीं कैबिनेट मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी विपक्ष पर निशाना साधा. कहा कि उत्तर प्रदेश आगे बढ़ेगा तो देश आगे बढ़ेगा. उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि विपक्ष की सोच संकीर्ण थी, जिसे योगी सरकार ने बदला है. पहले त्यौहारों पर कर्फ्यू लगता था. जुलूस निकलने पर लाठीचार्ज होता था. दंगे होते थे, लेकिन अब नया माहौल है.
पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link