Priyanka gandhi meet porters in lucknow railway station while going lalitpur upns

admin

Priyanka gandhi meet porters in lucknow railway station while going lalitpur upns



UP: लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर प्रियंका ने कुली भाइयों से की मुलाकातPriyanka Gandhi News: ललितपुर समेत पूरे बुंदेलखंड में खाद की भयंकर किल्लत है. खाद की किल्लत के चलते बीते दिन एक किसान ने आत्महत्या कर ली थी. बताया जाता है कि 53 साल के भोगी पाल लंबे समय से खाद के लिए परेशान थे. दर-दर भटकने के बाद भी जब उन्हें फसल के लिए खाद नहीं मिली, तो वे जुगपुरा की एक दुकान पर दो दिनों से लाइन लगकर खाद खरीदने का प्रयास कर रहे थे. बीते शुक्रवार को इसी दुकान के आगे खड़े भोगी पाल अचानक जमीन पर गिर पड़े. वहां मौजूद लोग उन्हें तत्काल नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने कहा कि भोगी पाल की मौत हो चुकी है.लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election-2022) को देखते हुए कांग्रेस ने मोदी-योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) शुक्रवार सुबह 7 बजे ललितपुर में पीड़ित किसानों के परिवारों से मुलाकात करेंगी. वह ट्रेन से ललितपुर जा रही हैं. ट्रेन से ललितपुर रवाना होने के लिए गुरुवार रात राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचीं प्रियंका ने कुलियों से मुलाकात की. कुलियों ने उन्हें अपनी जीविका से जुड़ी समस्या के बारे में बताया. कोरोना महामारी के दौरान सरकारी उपेक्षा का भी जिक्र किया. जिसके बाद प्रियंका ने कुली भाइयों की समस्याओं के समाधान के लिए कांग्रेस द्वारा हर संभव मदद का भरोसा दिया और फिर प्रियंका गांधी कांग्रेस के कुछ प्रवक्ताओं और नेताओं के साथ ट्रेन में बैठकर ललितपुर के लिए रवाना हो गई.
बता दें कि ललितपुर में खाद के लिए दो दिनों से एक दुकान के आगे लाइन में खड़े किसान की हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई थी. ललितपुर समेत पूरे बुंदेलखंड में खाद की भयंकर किल्लत है. खाद की किल्लत के चलते बीते दिन एक किसान ने आत्महत्या कर ली थी. बताया जाता है कि 53 साल के भोगी पाल लंबे समय से खाद के लिए परेशान थे. दर-दर भटकने के बाद भी जब उन्हें फसल के लिए खाद नहीं मिली, तो वे जुगपुरा की एक दुकान पर दो दिनों से लाइन लगकर खाद खरीदने का प्रयास कर रहे थे. बीते शुक्रवार को इसी दुकान के आगे खड़े भोगी पाल अचानक जमीन पर गिर पड़े. वहां मौजूद लोग उन्हें तत्काल नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने कहा कि भोगी पाल की मौत हो चुकी है.
शिक्षक का क्रूर चेहरा! दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले मासूम ने शरारत की तो खफा प्रिंसिपल ने बालकनी से उलटा लटकाया
भोगी पाल के परिजन इस मौत की कहानी कहते हुए रोने लगते हैं. गौरतलब है कि यूपी में इन दिनों एक तरफ केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं. इसी बीच लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में 4 किसान मारे गए थे. किसान आंदोलनों के पक्ष में और लखीमपुर में हुई हिंसा के खिलाफ प्रियंका गांधी लगातार मुखर हैं.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



Source link