ICC World Cup 2023 south africa hopes in danger for direct qualification ind vs sa | World Cup: वर्ल्ड कप से बाहर होगी ये धाकड़ टीम! इस समीकरण ने बिगाड़ दिया सारा खेल; जानिए वजह

admin

Share



ICC World Cup 2023: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है. इस टूर्नामेंट की तैयारियों के बीच एक दिग्गज टीम की टेशन बढ़ गई है. ये टीम अगले साल भारत में खेले जाने वाले आईसीस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो सकती है. इस टीम के लिए वर्ल्ड कप में डायरेक्ट एंट्री मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. ये टीम वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे टॉप टीमों में से एक मानी जाती है. 
ये धाकड़ टीम हो सकती है बाहर
वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे धाकड़ टीमों में से एक साउथ अफ्रीका (South Africa) क्रिकेट टीम अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती है. इस टीम ने खुद वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफिकेशन करने की अपनी राह में मुश्किलें पैदा कर ली हैं. इस समय साउथ अफ्रीका की टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 सुपर लीग की अंकतालिका में 11वें स्थान पर है. टॉप-8 टीमें ही केवल वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करेंगी. 
हाल ही में टीम इंडिया के खिलाफ मिली है 
साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम ने हाल ही में भारत का दौरा किया था. इस दौरे पर उन्हें टी20 और वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. केवल जिम्बाब्वे (12वें) और नीदरलैंड (13वें) ही आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 सुपर लीग की टेबल में साउथ अफ्रीका (South Africa) से पीछे है. टीम इंडिया इस टेबल में फिलहाल 13 जीत के साथ टॉप पर चल रही है.
इस वजह से टीम के लिए बढ़ी मुश्किलें
साउथ अफ्रीका की टीम को जनवरी में ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज खेलनी थी. इसे साउथ अफ्रीका टीम ने कैंसिल कर दिया था. हालांकि क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इस सीरीज को रिशेड्यूल करने की मांग की थी, लेकिन ये सीरीज रिशेड्यूल नहीं हो सकी. वनडे सीरीज कैंसिल होने की वजह से 30 प्वाइंट ऑस्ट्रेलिया को मिलने वाले थे. ऐसे में साउथ अफ्रीका के ऊपर अब इस मेगा टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका (South Africa) फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है. 
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर



Source link