BHU में यूजी एडमिशन के लिए इस तरह से होगी काउंसलिंग, 2 लाख से ज्यादा हुए हैं रजिस्ट्रेशन

admin

world’s top scientists: दुनिया के टॉप वैज्ञानिकों में 74 नाम बीएचयू के, पढ़ें कौन कौन है शामिल



नई दिल्ली. Bhu admission 2022: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के स्नातक कोर्स में एडमिशन लेने के इच्छुक स्टूडेंट्स के लिए जरूरी अपडेट है. दरअसल, एनटीए की ओर से सीयूईटी रिजल्ट जारी करने के साथ ही बीएचयू ने रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी थी. जिसमें 20 सितंबर से 8 अक्टूबर तक 2 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन किया था. अब जल्द ही काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. खास बात यह है कि इस बार काउंसलिंग की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन की जाएगी. इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब काउंसलिंग संबंधी कागजी कार्रवाई अंतिम दौर में है. यूजी कोर्स के लिए काउंसलिंग अगले हफ्ते से शुरू होने की उम्मीद है.
अभ्यर्थियों को भेजा जाएगा लेटरबता दें कि पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स को लेटर भेजा जाएगा. फिलहाल स्टूडेंट्स को भेजा जाने वाला लेटर तैयार कराया जा रहा है. इसके साथ ही स्टूडेंट्स को काउंसलिंग की प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की समस्या ना हो इसके लिए एक टीम का भी गठन किया गया है.
ये भी पढ़ें-SAIL Recruitment 2022: SAIL में इन पदों पर आवेदन करने की कल है आखिरी डेट, जल्द करें आवेदन, 2.20 लाख है सैलरीCareer Tips: पढ़ाई के साथ कमाई करना चाहते हैं? बेस्ट हैं नौकरी के ये ऑप्शनब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Admission, BHU, Education newsFIRST PUBLISHED : October 13, 2022, 19:55 IST



Source link