Virat Kohli not included in indian cricket team playing xi for practice match western australia XI t20 world cup 2022 | विराट कोहली को फिर नहीं मिली प्लेइंग-XI में जगह, टी20 वर्ल्ड कप को लेकर BCCI क्या चाहता है?

admin

Share



Indians vs Western Australia XI: धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली फिलहाल टीम इंडिया के साथ पर्थ में हैं, जहां टी20 वर्ल्ड कप से पहले प्रैक्टिस मैच जारी हैं. दिलचस्प है कि विराट कोहली को लगातार दूसरे प्रैक्टिस मैच में प्लेइंग-XI में जगह नहीं दी गई. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया-XI के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में इंडियन टीम की कमान रोहित शर्मा के बजाय केएल राहुल को सौंपी गई. बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी. 
रोहित के बजाय राहुल को कमान
बीसीसीआई ने गुरुवार को प्रैक्टिस मैच के लिए इंडियन टीम की प्लेइंग-XI जारी की. इसमें रोहित शर्मा बतौर ओपनर शामिल किए गए जबकि केएल राहुल कप्तानी संभालने उतरे. टॉस राहुल ने जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले प्रैक्टिस मैच में बेहतरीन अर्धशतक जड़ने वाले सूर्यकुमार यादव को भी आराम दिया गया है. केएल राहुल की वापसी उनकी ही जगह हुई और उन्हें कप्तान भी बनाया गया. 
पिछले मैच में नहीं खेले थे विराट
पर्थ में मौजूद भारतीय क्रिकेट टीम इस समय टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी है जहां खिलाड़ी प्रैक्टिस मैच खेल रहे हैं. इसके बाद बड़ी टीमों के बीच भी वार्म अप मैच खेले जाएंगे. इस बीच विराट कोहली पिछले प्रैक्टिस मैच में भी प्लेइंग-XI का हिस्सा नहीं थे. बीसीसीआई ने जो प्लेइंग-XI जारी की, उसके मुताबिक रोहित और राहुल ओपनिंग कर सकते हैं. नंबर-3 पर दीपक हुडा और नंबर-4 पर ऋषभ पंत को जगह दी गई है.
 
#TeamIndia will bowl first.
A look at our Playing XI for the second practice match against Western Australia. pic.twitter.com/5Wutj8rFYI
— BCCI (@BCCI) October 13, 2022
पंत पर भी नजर
ऋषभ पंत ने पिछले प्रैक्टिस मैच में ओपनिंग की थी. वह तब बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे और 9 रन बनाकर आउट हो गए. रोहित भी तीन ही रन बना पाए थे. टी20 वर्ल्ड कप से पहले पंत के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका रहेगा. टीम में दो विकेटीपर हैं और पंत के अलावा दिनेश कार्तिक भी अच्छी दावेदारी पेश कर रहे हैं. हार्दिक पंड्या से टूर्नामेंट में उम्मीदें हैं. दूसरे प्रैक्टिस मैच में हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह को मौका दिया गया. 
ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर




Source link