रामलीला मंचन के दौरान भगवान शिव शंकर का किरदार निभा रहे कलाकार की मौत, वीडियो वायरल

admin

रामलीला मंचन के दौरान भगवान शिव शंकर का किरदार निभा रहे कलाकार की मौत, वीडियो वायरल



हाइलाइट्सराम प्रसाद पांडेय पिछले 5 वर्षों से भगवान शिव का किरदार निभा रहे थे रामलीला मंचन के दौरान जब शिव आरती हो रही थी तभी उन्हें हार्ट अटैक आया जौनपुर. पूर्वी यूपी के जौनपुर के मछलीशहर में आदर्श रामलीला समिति में भगवान शिव शंकर का किरदार निभा रहे राम प्रसाद उर्फ छब्बन पाण्डेय की रामलीला मंचन के दौरान हार्ट अटैक से मौत हो गई. घटना के बाद रामलीला मैदान में सन्नाटा पसर गया. मौत के बाद रामलीला को स्थगित कर दिया गया. कलाकार की मौत के बाद परिवार के लोगों में कोहराम मचा हुआ है. राम प्रसाद पिछले पांच वर्षों से भगवान शिव की भूमिका निभा रहे थे.
मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र के बेलासिन गांव में  सोमवार की रात रामलीला का मंचन हो रहा था. आरती के समय शंकर भगवान का किरदार निभा रहे राम प्रसाद पाण्डेय को मंच पर ही हार्ट अटैक आ जाने से वे गिर पड़े. यह दृश्य देख वहां अफरा तफरी मच गई. यह खबर जैसे ही गांव और आसपास के लोगों को लगी लोग तो वे अपने घरों से दौड़कर रामलीला मैदान में पहुंच गए. उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.
5 वर्षों से रामलीला में कर रहे थे कामबेलासिन गांव में 1970 से रामलीला का मंचन हो रहा है और राम प्रसाद पाण्डेय विगत 5 वर्षो से भगवान शंकर और अन्य का किरदार निभाते आ रहे थे. जब यह घटना हुई थी, तब वे शंकर भगवान बने थे. बताया जा रहा है कि उस वक्त आरती हो रही थी, तभी हार्ट अटैक आ गया और वे मंच पर ही गिर पड़े.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|Tags: Jaunpur news, UP latest newsFIRST PUBLISHED : October 12, 2022, 06:34 IST



Source link