Ind vs sa 3rd odi Ravi Bishnoi out of team india playing 11 vs South Africa | IND vs SA: टीम इंडिया से अचानक बाहर किया गया ये युवा खिलाड़ी,T20 वर्ल्ड कप खेलने का था दावेदार

admin

Share



India vs South Africa 3rd Odi: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच दिल्ली के अरुण जेटली मैदान पर खेला जाएगा. वहीं, टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में तैयारियां कर रही है. टीम इंडिया का एक खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेलने का सबसे बड़ा दावेदार था, लेकिन ये खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में भी अपनी जगह नहीं बना पा रहा है. 
अचानक टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी 
साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने बड़ा फैसला लिया था. इस मैच में उन्होंने युवा स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) का प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता दिखाया. सीरीज के आखिरी मैच में भी उनका खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) पिछले कुछ समय से टीम इंडिया की पहली पसंद बने हुए थे. 
टी20 वर्ल्ड कप की टीम से कटा पत्ता 
रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) एशिया कप 2022 में टीम इंडिया का हिस्सा बने थे. इस टूर्नामेंट में उन्होंने शानदार गेंदबाजी भी थी, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई. रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को  स्टैंडबाय खिलाड़ियों में रखा गया है. अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में वह टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा भी बने थे, लेकिन इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 69 रन खर्च किए.  रवि बिश्नोई टीम इंडिया के लिए अभी तक 10 टी20 मैचों में 16 विकेट हासिल कर चुके हैं. 
इन स्पिनर्स को टीम में किया गया शामिल 
टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल को बतौर स्पिनर टीम में शामिल किया गया है. अश्विन की टीम में एंट्री होने की वजह से ही रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को स्टैंडबाय में रखा गया है. आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने जुलाई में ही टी20 टीम में वापसी की थी, इससे पहले रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ही टीम की पहली पसंद बने हुए थे. 
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर



Source link