india vs south africa 2nd odi ravi bishoni ruturaj gaikwad out of indian team playing 11 shikhar dhawan | IND vs SA: कप्तान धवन ने सुधार ली अपनी गलती, बोझ बने 2 खिलाड़ियों को दूसरे ODI से कर दिया बाहर

admin

Share



India vs South Africa 2nd ODI: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. पहले मैच में टीम इंडिया की तरफ से दो प्लेयर्स ने बहुत ही खराब खेल दिखाया है. अब दूसरे वनडे मैच में कप्तान शिखर धवन ने अपनी गलती सुधार ली है और इन प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया है. आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में. 
इन खिलाड़ियों को किया बाहर 
कप्तान शिखर धवन ने प्लेइंग इलेवन से रवि बिश्नोई (Ravi Bishoni) और ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था. इन खिलाड़ियों की खराब फॉर्म का खमियाजा टीम इंडिया को हारकर चुकाना पड़ा. अब कप्तान शिखर धवन ने अपनी गलती सुधार ली है और दूसरे वनडे में इन प्लेयर्स को जगह नहीं दी है. भारतीय टीम दूसरा वनडे मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी करना चाहेगी. 
रवि बिश्नोई ने की महंगी गेंदबाजी 
साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने बहुत ही खराब गेंदबाजी की. उन्होंने पहले वनडे मैच में पानी की तरह रन लुटाए और अपने चार ओवर के कोटे में 69 रन दिए. उनके खिलाफ साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए. रवि बिश्नोई मिडिल ओवर्स में रन पर लगाम लगाने में बुरी तरह से नाकाम रहे. उन्होंने भारत के लिए 10 टी20 मैचों में 16 विकेट अपने नाम किए हैं. 
ऋतुराज गायकवाड़ हुए फ्लॉप 
पहले वनडे मैच में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए. पहले वनडे मैच में ही उन्होंने अपना डेब्यू किया था. उनका डेब्यू बिल्कुल यादगार नहीं रहा और उसके बाद ही वह बाहर कर दिए गए. उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया. वह टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर की कमजोर कड़ी साबित हुए. जब उनके ऊपर रन बनाने की अहम जिम्मेदारी थी. तब वह टीम इंडिया की नाव बीच मंझधार में छोड़कर पवेलियन लौट गए. उन्होंने 42 गेंदों में सिर्फ 19 रन बनाए. 
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर



Source link