Belly Fat Reduce: 5 types of tea that burn belly fat quickly heart health will also improve sscmp | Belly Fat Reduce: पेट की चर्बी को तेजी से कम करेंगे ये 5 तरह की चाय, दिल भी रहेगा हेल्दी

admin

Share



Belly Fat Reduce: दुनिया में कोई ऐसी जादू की गोली नहीं है, जो तुरंत आपका वजन घटा दे. हालांकि कुछ रिसर्च से पता चला है कि हेल्दी, बैलेंस डाइट और नियमित व्यायाम के साथ हर दिन एक कप चाय पीने से तेजी से वजन घट सकता है. ग्रीन टी और अन्य प्रकार की चाय में शामिल एंटीऑक्सीडेंट शारीरिक गतिविधि में सुधार, फैट को कम और दिल की बीमारी के खतरे को कम किया जा सकता है. आइए जानते हैं वो 5 प्रकार की चाय कौन सी है, जो फैट बर्न करने में कारगर साबित हो सकती हैं.
ग्रीन टीकैटेचिन से भरपूर ग्रीन चाय फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों इसे पसंद करते हैं क्योंकि यह मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने और फैट टिशू को बर्न करने में मदद करती है, जिसके परिणामस्वरूप पेट के पास जमा फैट सेल्स से फैट निकलता है.
वाइट टीयह चाय नए फैट सेल्स को बनने से रोकता है. यह स्किन को सूरज के होने वाले डैमेज से भी बचाता है. इसके अलावा, वाइट टी उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा करता है और सेल्स के टूटने से बचाता है.
ब्लैक टीरिसर्च के अनुसार, रोजाना एक कप ब्लैक टी पीने से दिल की सेहत में सुधार होता है. यह शरीर में ब्लड फ्लो व ब्लड वेसेल्स के फैलाव में सुधार करके दिल को स्वस्थ रखता है. 
ओलॉन्ग टीओलॉन्ग टी एक चीनी हर्बल चाय है, जिसे वजन घटाने में मदद के लिए जाना जाता है. विशेषज्ञों का सुझाव है कि नियमित रूप से ओलॉन्ग टी पीने से व्यक्ति के शरीर में कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने में मदद मिल सकती है. यह शरीर में भूख को कम करके मोटापे का इलाज करने में भी मदद करता है.
अश्वगंधा टीअश्वगंधा टी सबसे महत्वपूर्ण आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों में से बनाई जाती है, जो तनाव, चिंता को दूर करने और इम्यूनिटी को बूस्ट करने में मदद करती है. यह ब्लड शुगर लेवल और शरीर में सूजन को कम करने में भी मदद करता है. नींद की समस्या से जूझ रहे लोगों के लिए यह चाय फायदेमंद साबित हो सकती है. रात में चैन की नींद दिलाने में अश्वगंधा टी मदद करती है.
Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.



Source link