UPTET 2021 up teacher eligibility test admit card will release on 17 November

admin

UPTET 2021 Notification date releasing Soon UPTET 2021 preparation tips



नई दिल्ली. UPTET 2021 : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपीटीईटी (UPTET)2021 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है. यूपीटीईटी 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया संपन्न होने के बाद जल्द ही परीक्षा के लिए हॉल टिकट जारी किए जाएंगे. यूपीटीईटी 2021 के शेड्यूल के अनुसार, परीक्षा का हॉल टिकट या एडमिट कार्ड 17 नवंबर को जारी किया जाएगा. इसे यूपीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे. यूपीटीईटी की अधिसूचना के अनुसार, परीक्षा 28 नवंबर को होनी है. इसके बाद आधिकारिक वेबसाइट पर प्रोविजनल आंसर-की जारी की जाएगी और फिर उम्मीदवारों से इस पर आपत्ति मांगी जाएगी. उम्मीदवार 06 से इस पर आपत्ति की जा सकेगी. आपत्तियों पर विचार के बाद 28 दिसंबर को फाइनल रिजल्ट घोषित किया जाएगा.
यूपीटीईटी 2021 के पूर्व निर्धारित शेड्यूल के अनुसार, प्राइमरी स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए पात्रता परीक्षा 28 नवंबर को सुबह 10 बजे से दोपहर साढ़े बारह बजे तक होगी. जबकि उच्च प्राथमिक विद्यालयों के लिए दोपहर ढ़ाई बजे से शाम पांच बजे तक आयोजित की जाएगी.
कोरोना के चलते टल गई थी परीक्षा 
बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षा विभाग ने 15 मार्च 2021 को यूपीटीईटी के शेड्यूल की घोषणा की थी. इस शेड्यूल के अनुसार पात्रता परीक्षा का नोटिफिकेशन 11 मई को जारी होना था और आवेदन प्रक्रिया 18 मई से शुरू होकर एक जून तक चलनी थी. इस शेड्यूल के अनुसार यूपीटीईटी का आयोजन 25 जुलाई को होना था. लेकिन कोरोना महामारी के कारण यूपीटीईटी का आयोजन इस शेड्यूल के अनुसार नहीं हो सका.
ये भी पढ़ें
Metro Recruitment 2021: मेट्रो में निकली हैं मैनेजर के पदों पर नौकरियां, सैलरी 1 लाख से अधिक
Sarkari Naukri : क्लर्क, अटेंडेंट सहित कई पदों पर नौकरियां, आठवीं पास भी करें आवेदनपढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link