Adam Zampa took wicket of Virat Kohli 8th time in limited overs cricket IND vs AUS 2nd T20I at Nagpur | Virat Kohli: विराट को एडम जम्पा के सामने क्या हो जाता है? नागपुर में भी बिछाया जाल और फंस गए कोहली

admin

Share



Virat Kohli vs Adam Zampa: विराट कोहली की गिनती मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है. टीम इंडिया के इस पूर्व कप्तान को आउट करना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान काम नहीं होता लेकिन लेग स्पिनर एडम जम्पा के सामने आखिर उन्हें क्या हो जाता है. उनके कई फैंस को यह समझ नहीं आता कि जम्पा के सामने विराट सीमित ओवरों के फॉर्मेट में बेबस से क्यों दिखते हैं. 
आठ बार जम्पा के शिकार बने विराट
विराट कोहली लेग स्पिनर एडम जम्पा के सामने काफी परेशान रहते हैं और इसकी बानगी आंकड़ों से भी दिखती है. जम्पा ने अभी तक आठ बार विराट को सीमित ओवरों के फॉर्मेट में यानी वनडे और टी20 में शिकार बनाया है. जम्पा इस धुरंधर बल्लेबाज को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए हैं. इससे यह रिकॉर्ड पेसर पैट कमिंस के नाम था, जिन्होंने 28 पारियों में सात बार विराट को पवेलियन भेजा. 
भारत की छह विकेट से जीत 
नागपुर में बारिश के कारण इस मैच को 8-8 ओवर का किया गया था. टीम इंडिया ने मुकाबला छह विकेट से जीता जिससे तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गई है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने आठ ओवर में पांच विकेट पर 90 रन बनाए. इसके बाद भारतीय टीम ने 7.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. कप्तान रोहित शर्मा ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 46 रन बनाए और जीत दिलाकर नाबाद लौटे. उन्होंने 20 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्के जड़े. अक्षर पटेल ने दो विकेट लिए. सीरीज का तीसरा और निर्णायक टी20 मैच रविवार 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा.
ऐसे जाल में फंसाया
33 साल के धुरंधर विराट कोहली को नागपुर टी20 मैच में जम्पा ने बोल्ड किया. पारी के 5वें ओवर की दूसरी गेंद पर विराट फ्लिक शॉट मारना चाह रहे थे. गेंद में गति थी. इस ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाने के चलते कोहली का आत्मविश्वास भी बढ़ा हुआ था. विराट ने बल्ला घुमाया लेकिन बिना कोई टर्न लेते हुए गेंद सीधे लेग स्टंप ले उड़ी. विराट को आखिरकार पवेलियन लौटना पड़ा. जम्पा ने अगली ही गेंद पर सूर्यकुमार यादव को खाता खोले बिना lbw आउट कर दिया.  
विराट के साथ खेल चुके हैं जम्पा
आईपीएल में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल चुके जम्पा का अंतरराष्ट्रीय करियर करीब छह साल पहले शुरू हुआ था. ऑस्ट्रेलिया के 30 साल के इस लेग स्पिनर ने अभी तक 73 वनडे और 64 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उन्होंने वनडे में 116 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 74 विकेट लिए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जम्पा के नाम फिलहाल 105 विकेट हैं.
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर



Source link