गाजियाबाद से दिल्‍ली की ओर जाने वालों को अक्‍तूबर से राहत, जाम में नहीं बर्बाद होगा समय

admin

गाजियाबाद से दिल्‍ली की ओर जाने वालों को अक्‍तूबर से राहत, जाम में नहीं बर्बाद होगा समय



गाजियाबाद. गाजियाबाद से रोजाना मोहननगर होकर दिल्‍ली की ओर जाने वाले वाहन चालकों के लिए अच्‍छी खबर है. अगले माह हिंडन पर बन रहा पुल चालू हो जाएगा. इसके चालू होने के बाद हिंडन पर जाम नहीं लगेगा. मौजूदा समय दिल्‍ली जाने के लिए केवल एक लेन का पुल है जबकि वापसी में तीन लेन के दो पुल हैं. इसलिए लोगों को सुबह यहां पर जाम में फंसना पड़ता है.
पिछले सप्‍ताह गाजियाबाद आए प्रदेश के मुख्‍यमंत्री ने हिंडन पुल का निरीक्षण किया था और इसे समय पर पूरा करने के निर्देश दिए थे. इस पुल निर्माण का पूरा हो चुका है. ऊपर केवल रोड बनाने का काम बचा है, जो अगले माह पूरा हो जाएगा. इसके बाद पुल को आम लोगों को समपर्ति कर दिया जाएग.हिंडन नदी पर 22 करोड़ की लागत से करीब 7.50 मीटर चौड़े नए पुल का निर्माण जारी है. तीन लेन के नए पुल की लंबाई 176 मीटर है. जीडीए मुख्य अभियंता का कहना है कि हिंडन नए पुल पर आखिरी चरण का कार्य शेष रह जाएगा. अगले माह तक काम पूरा कर लिया जाएगा.
एक लाख वाहन चालकों को मिलेगी राहत
जीटी रोड पर रोजाना करीब एक लाख वाहन गुजरते हैं. मार्ग पर वाहनों के अधिक दबाव को देखते हुए ही पुराने ऐतिहासिक जर्जर पुल को तोड़कर नए पुल का निर्माण कार्य किया जा रहा है. वर्तमान में चार साल पहले बने नए पुल और कनावनी की ओर जाने वाले पुल से वाहन गुजरते हैं. सबसे ज्यादा परेशानी सुबह शाम आफिस जाने व आने के समय वाहन चालकों को उठानी पड़ती है. ऐसे में हिंडन पर नया पुल तैयार होने से जीटी रोड पर जाम की समस्या से राहत मिल जाएगी.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Ghaziabad News, Uttar pradesh newsFIRST PUBLISHED : September 21, 2022, 07:16 IST



Source link