ind vs aus Umesh Yadav viral tweet on his comeback in team india t20 squad | Team India: AUS सीरीज से पहले अचानक टीम इंडिया में शामिल हुआ ये घातक तेज गेंदबाज, वापसी पर ट्वीट करके कही ये बात

admin

Share



India vs Australia 1st T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा. सीरीज की शुरुआत से पहले ही टीम इंडिया में एक बड़ा बदलाव हुआ है. एक घातक तेज गेंदबाज में सालों बाद टी20 टीम में शामिल किया गया है. इस खिलाड़ी ने अचानक टीम में मिले मौके पर सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. इस खिलाड़ी को अभी-तक टी20 में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं. 
इस खिलाड़ी को अचानक टीम में मिली जगह
टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) कोविड पॉजिटिव होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) को मौका दिया गया है. उमेश यादव (Umesh Yadav) 3 साल बाद टीम इंडिया की टी20 टीम में खेलते दिखाई देंगे. उनके लिए ये सीरीज काफी खास रहने वाली है. 
ट्वीट करके कही ये बात 
उमेश यादव (Umesh Yadav) ने टीम इंडिया में जगह मिलने के बाद पहला सोशल मीडिया पोस्ट किया है. उमेश यादव (Umesh Yadav) अपनी वापसी के काफी खुश हैं. उन्होंने पहले प्रैक्टिस सेशन की कुछ फोटोज शेयर करते हुए लिखा, ‘वापसी करके अच्छा लगा. चलिए चलते हैं.’ उमेश यादव (Umesh Yadav) अपनी रफतार के लिए जाने जाते हैं और वह 43 महीने बाद पहली बार टीम इंडिया के लिए टी20 मैच खेलते दिखाई देंगे. 
टेस्ट क्रिकेट में मिले ज्यादा मौके 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने रविवार को ही बताया था कि चयनकर्ता समिति ने उमेश यादव को शमी की जगह टीम में शामिल किया है. उमेश यादव (Umesh Yadav) ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच फरवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेला था. उमेश यादव (Umesh Yadav) टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेले हैं. उन्होंने भारत के लिए 52 टेस्ट मैचों में 158 विकेट, 75 वनडे मैचों में 106 विकेट और 7 टी20 मैचों में 9 विकेट चटकाए हैं. वह टेस्ट टीम में तो लगातार टीम इंडिया का हिस्सा बनेते हैं, लेकिन टी20 और वनडे में अपनी जगह नहीं बना पाते हैं. 
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 



Source link