West indies announced team for t20 World cup 2022 nicholas pooran to lead | वेस्टइंडीज ने चैंपियन क्रिकेटर ही टीम से कर दिए बाहर, टूटेगा T20 World Cup जीतने का सपना!

admin

Share



West Indies Squad for T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले इसमें खेलने वाले सभी देश अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर रहे हैं. इसी लिस्ट में वेस्टइंडीज भी शामिल हो गया. वेस्टइंडीज ने इस वैश्विक टूर्नामेंट के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. टूर्नामेंट का आगाज 16 अक्टूबर से होना है. 
पूरन को मिली कमान
26 साल के विकेटकीपर निकोलस पूरन टूर्नामेंट में विंडीज टीम की कमान संभालेंगे. रोवमैन पॉवेल को उप कप्तान बनाया गया है. टीम में ज्यादातर वही खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्होंने भारत और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में हिस्सा लिया था. इविन लुईस की टीम में वापसी हुई है. लुईस ने अपना पिछला मैच टी20 वर्ल्ड कप-2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेला था. टीम में दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को जगह मिली है. लेग स्पिनर यानिक कारिया और ऑलराउंडर रेमन रेफर को पहली बार टीम में जगह मिली है.
रसेल और नरेन को नहीं मिली जगह
विंडीज टीम में ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को जगह नहीं दी गई है. 34 साल के रसेल के पास 67 टी20 इंटरनेशनल मैचों का अनुभव है. उन्होंने इस फॉर्मेट में 156 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं और 39 विकेट भी झटके हैं. वह भी पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में ही अपना आखिरी मैच खेले थे. साल 2016 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे रसेल को बाहर करना उनके फैंस को हैरानी भरा फैसला लगा. 
दो बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली इकलौती टीम
वेस्टइंडीज इस फॉर्मेट में दिग्गज टीम मानी जाती है. यह इकलौती ऐसी टीम है जिसने दो बार आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया है. टीम ने साल 2012 में श्रीलंका में जबकि 2016 में भारत की मेजबानी में हुए इस वैश्विक टूर्नामेंट में ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. इस बार विंडीज टीम को टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 राउंड की टीमों में जगह बनाने के लिए जद्दोजहद करनी होगी. 
ऑस्ट्रेलिया से टी20 सीरीज भी खेलेगी टीम
टी20 वर्ल्ड कप में खेलने से पहले निकोलस पूरन की कप्तानी वाली विंडीज टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेगी. सीरीज का पहला टी20 मैच पांच अक्टूबर को मेट्रिकोन स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा और आखिरी टी20 मुकाबला गाबा में खेला जाएगा.
टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय विंडीज टीम : रोवमैन पॉवेल, यानिक कारिया, जॉनसन चार्ल्स, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, इविन लुईस, काइल मेयर्स, ओबेद मैकॉय, रेमन रेफर और ओडियन स्मिथ.
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर



Source link