MEERUT: स्टूडेंट्स के हित में CCSU का बड़ा फैसला, जानिए क्या थी छात्र-छात्राओं की डिमांड?

admin

MEERUT: स्टूडेंट्स के हित में CCSU का बड़ा फैसला, जानिए क्या थी छात्र-छात्राओं की डिमांड?



रिपोर्ट- विशाल भटनागर
मेरठ. चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं और यूनिवर्सिटी के अन्य स्टाफ के लिए बड़ी खबर यह है कि अब उन्हें चाय, नाश्ते या खाने के लिए इधर-उधर भटकना नहीं होगा. विश्वविद्यालय परिसर में जल्द ही कैंटीन की सुविधा बहाल होने वाली है. दरअसल विश्वविद्यालय परिसर में पिछले 3 साल से कैंटीन बंद पड़ी है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने सुरक्षा का हवाला देते हुए इस कैंटीन को बंद कर दिया था क्योंकि कैंटीन के आसपास गोली चलने सहित अन्य प्रकार की घटनाएं हो चुकी थीं.
विश्वविद्यालय प्रशासन कैंटीन को खोलने के लिए काफी असमंजस की स्थिति में है, लेकिन कैंटीन को खुलवाने के लिए छात्र नेताओं द्वारा की जा रही कोशिशें अब सफल होते दिखाई दे रही हैं. विश्वविद्यालय परिसर की कैंटीन को फिर खुलवाने के लिए छात्र नेता कई बार राज्यपाल के साथ ही, ज़िले के वरिष्ठ अधिकारियों और विश्वविद्यालय अधिकारियों को भी ज्ञापन दे चुके थे. दीक्षांत समारोह में भी छात्रों द्वारा प्रदर्शन करते हुए कैंटीन खुलवाने की मांग की गई थी.
कैंटीन खुलने अब जा रही है, लेकिन नये सत्र में प्रवेश के लिए आधुनिक सुविधाओं के साथ विश्वविद्यालय वेबसाइट पर कैंटीन का भी जिक्र कर दिया गया था. इसे मुद्दा बनाते हुए छात्र नेताओं ने राज्यपाल को संबंधित ट्विटर पर टैग किया था. ऐसे में छात्रों-छात्राओं की बढ़ती सक्रियता को देखते हुए विश्वविद्यालय द्वारा कैंटीन खुलवाने की प्रोसेस को शुरू कर दिया गया. विश्वविद्यालय परिसर की बात करें तो यहां विभिन्न पाठ्यक्रमों में 1,700 स्टूडेंट अध्ययन करते हैं. वहीं बाहर से कैंपस में आने वाले छात्रों की संख्या भी सैकड़ों में है, जो मार्कशीट, डिग्री सहित अन्य कार्य कराने के लिए कैंपस आते हैं.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Meerut news, UniversityFIRST PUBLISHED : September 13, 2022, 12:37 IST



Source link