Sri lanka win asia cup 2022 title defeat pakistan team 6th trophy for sl Wanindu Hasaranga | Asia Cup 2022: पाकिस्तान को हरा श्रीलंका के सिर सजा एशिया कप का ताज, रंग लाई गेंदबाजों की मेहनत

admin

Share



Sri Lanka vs Pakistan Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 का खिताब श्रीलंका टीम ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराकर जीत लिया है. श्रीलंका ने छठी बार ये खिताब अपने नाम किया है. श्रीलंका के गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. वानिंदु हसरंगा ने अपने एक ही ओवर में तीन विकेट चटकाए और मैच को श्रीलंका की तरफ मोड़ दिया. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ही कमाल का खेल दिखा पाए.  
प्रमोद ने हासिल किए तीन विकेट 
श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. प्रमोद मधूसन ने धमाकेदार गेंदबाजी की. उन्होंने मैच में तीन विकेट हासिल किए. उनके अलावा महेश तीक्ष्णा ने भी कमाल की गेंदबाजी की. वानिंदु हसरंगा ने अपने 17वें ओवर में तीन अहम विकेट चटकाए और पाकिस्तान के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ ही तोड़ दी. 
भानुका राजपक्षे ने जड़ी तूफानी हाफ सेंचुरी 
पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जो शुरूआत में सही साबित होता लग रहा था, लेकिन भानुका राजपक्षे ने आखिरी चार ओवर में 50 रन बनाकर श्रीलंका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. 
राजपक्षे ने 45 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 71 और वानिंदु हसरंगा ने 21 गेंद में 36 रन बनाए. दोनों ने 58 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी की जबकि एक समय पर श्रीलंका का स्कोर पांच विकेट पर 58 रन था. चामिका करूणारत्ने के साथ राजपक्षा ने 54 रन जोड़े और श्रीलंका को 160 के पार ले गए. 
हैरिस राऊफ ने किया कमाल 
नसीम शाह ने चार ओवर में 40 रन देकर एक विकेट लिया, जबकि हैरिस राऊफ ने चार ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट चटकाए. दोनों ने पिच से मिल रही मदद का पूरा फायदा उठाकर पावरप्ले में श्रीलंकाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी लेकिन इसके बाद भानुका राजपक्षे ने संकटमोचन की भूमिका निभाते हुए अपने कैरियर का बेहतरीन अर्धशतक लगाया. स्पिनर शादाब खान ने चार ओवर में 28 रन देकर एक विकेट लिया. 
नसीम शाह ने पहले ओवर में ही हासिल किया विकेट 
पाकिस्तान के 19 वर्ष के तेज गेंदबाज शाह ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए कुसल मेंडिस को खाता खोले बिना ही पवेलियन भेज दिया. धनंजय डिसिल्वा (21 गेंद में 28 रन) ने जरूर कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन ज्यादा देर टिक नहीं सके. पाथुम निसांका (आठ) को हैरिस राऊफ ने पवेलियन भेजा, जबकि धनुष्का गुणतिलका (एक) उनकी बेहतरीन आउटस्विंगर का शिकार हुए. 



Source link