India vs Australia rohit sharma may give chance to explosive all rounder shardul thakur indian team | Rohit Sharma: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के लिए रोहित लेंगे ये बड़ा फैसला? इस प्लेयर को करेंगे शामिल!

admin

Share



India vs Australia Rohit Sharma: भारतीय टीम के लिए एशिया कप किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. भारत को श्रीलंका और पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ हारकर बाहर होना पड़ा. अब एशिया कप की हार को भुलाते हुए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में नई शुरुआत करना चाहेगी. इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया में एक स्टार प्लेयर को मौका दे सकते हैं. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 
इस प्लेयर को मिल सकता है मौका 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है. शार्दुल ठाकुर निचले क्रम पर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. वहीं, वह बहुत ही किफायती गेंदबाजी करते हैं. उनकी लाइन लेंथ बहुत ही सटीक है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सीरीज टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से बहुत ही महत्वपूर्ण हैं. 
टीम इंडिया को जिताए हैं कई मैच 
शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. शार्दुल ने जिमबाब्वे टूर पर शानदार खेल दिखाया था, लेकिन एशिया कप में सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को नजरअंदाज किया था. जिसका खमियाजा टीम इंडिया को हारकर चुकाना पड़ा. शार्दुल ठाकुर गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग में बड़ा महारथी हैं. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में वह कप्तान रोहित शर्मा के बड़े हथियार बन सकते हैं. 
भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 
शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 8 टेस्ट मैचों में 27 विकेट, 22 वनडे मैचों में 32 विकेट और 25 टी20 मैचों में 33 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, तीनों ही फॉर्मेट में कुल मिलाकर उन्होंने 400 से ज्यादा से रन बनाए हैं. शार्दुल अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं, तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में जगह मिल सकती है. 
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 



Source link