Zee News Select Asia Cup 2022 final Pakistan vs Sri Lanka sports news | Zee News Select: खेल की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 11 September 2022

admin

Share



1. US Open को मिली नई चैंपियन, इगा स्वियातेक ने रच दिया इतिहास
जिस अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में शुरू से लेकर आखिर तक सेरेना विलियम्स चर्चा में रही, उस फ्लशिंग मीडोज को शनिवार को इगा स्वियातेक के रूप में महिला एकल की नई चैंपियन मिली.
2. पाकिस्तानी कोच ने विराट कोहली को बताया दिल के बेहद करीब, बाबर आजम के लिए कही ये बात
पाकिस्तानी कोच सकलैन मुश्ताक ने विराट कोहली को अपने दिल के बेहद करीब बताया है. वहीं, उन्होंने बाबर आजम के लिए बड़ी बात कही है. अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने तूफानी शतक लगाया. इसके बाद उनकी हर जगह तारीफ हो रही है. 
3. ‘जुमां जुमां 8 दिन के बच्चे हैं…’ PAK दिग्गज ने अफगानी खिलाड़ियों के लिए ये क्या कह दिया?
पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली ने एशिया कप-2022 के सुपर-4 राउंड के मैच के दौरान अफगानिस्तान के फरीद अहमद के सामने बल्ला उठा दिया था. अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी.
4. चहल को पछाड़ टी20 का सबसे सफल गेंदबाज बना ये खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलना तय
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने हाल ही में एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में केवल चार ओवर में पांच विकेट लेकर टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 
5. एशिया कप में क्यों नहीं चल पा रहा बाबर का बल्ला? सामने आई चौंकाने वाली वजह
सकलैन मुश्ताक को लगता है कि कप्तान बाबर आजम अच्छी फॉर्म में हैं, लेकिन यह उनका ‘भाग्य’ है जो दाएं हाथ के बल्लेबाज के पक्ष में नहीं जा रहा है. हालांकि पाकिस्तान एशिया कप के फाइनल में है और वह रविवार को दुबई में श्रीलंका से भिड़ेगा.    
6. रिटायरमेंट पर बड़ी बात कह गए आरोन फिंच, कहा- इस खिलाड़ी को बनाओ नया कप्तान
वनडे से संन्यास लेने जा रहे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच का मानना है कि दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को क्यों नहीं कप्तान बनाया जा सकता, उन्हें कप्तान नहीं बनाने का कोई कारण नहीं है. 
7. आरोन फिंच अपने आखिरी वनडे में यूं हुए बोल्ड, भावुक फैंस ने खड़े होकर बजाई तालियां- Video
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान आरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उन्होंने रविवार को अपना आखिरी वनडे केयर्न्स के कैजेली स्टेडियम में खेला. फिंच को पेसर टिम साउदी ने बोल्ड किया.
8. इस धाकड़ बल्लेबाज के फैन हुए सौरव गांगुली, कहा- वह मुझसे ज्यादा बेहतर खिलाड़ी
एशिया कप में शानदार शतक के साथ लय में वापसी करने वाले विराट कोहली की भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने तारीफ करते हुए कहा कि  यह स्टार बल्लेबाज एक खिलाड़ी के रूप में उनसे अधिक कौशल है. 
9. डेविस कप में टीम इंडिया को तगड़ा झटका, रोहन बोपन्ना चोट के चलते हुए बाहर
भारत के शीर्ष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना घुटने की चोट के कारण नॉर्वे के खिलाफ डेविस कप विश्व ग्रुप एक मुकाबले से हट गए हैं जो भारत के लिए एक बड़ा झटका है. बोपन्ना टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं. 
10. शाहिद अफरीदी की बेटी ने लहराया भारत का तिरंगा, क्रिकेटर ने खुद बताई पूरी घटना
 पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने एक बड़ा खुलासा किया है. अफरीदी ने कहा है कि एशिया कप 2022 के दौरान उनकी बेटी ने भारतीय झंडा लहराया था. अफरीदी हमेशा भारत विरोधी बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने एक ऐसा बयान दिया है जिसने सभी को हैरान कर दिया है.



Source link