Mohammed shami place in Indian Cricket team for T20 World Cup 2022 know about his stats | T20 World Cup: पेसर मोहम्मद शमी का टी20 वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल! रिकॉर्ड से समझें वजह

admin

Share



T20 World Cup 2022, Mohammed Shami Records: टीम इंडिया के स्टार पेसर मोहम्मद शमी के बारे में कई दिग्गज अपनी राय रख चुके हैं. पूर्व भारतीय पेसर और आईपीएल टीम गुजरात टाइटंस के हेड कोच आशीष नेहरा ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए जो अपनी टीम चुनी, उसमें शमी को मौका नहीं दिया. हालांकि अंशुमान गायकवाड़ जैसे पूर्व खिलाड़ी शमी को टी20 वर्ल्ड कप में मौका देने पर जोर दे रहे हैं. 
जुलाई से नहीं खेले कोई मैच
यूपी के अमरोहा के रहने वाले शमी ने इसी साल जुलाई में मैनचेस्टर में अपना आखिरी वनडे मैच खेला था. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ उस मुकाबले में 38 रन दिए और कोई सफलता नहीं मिली. तब से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्हें एशिया कप-2022 के लिए भी भारतीय टीम में नहीं चुना गया था. 32 साल के शमी को लेकर कई दिग्गज अपनी राय रख चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया में उनके रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उनका टी20 वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल ही नजर आ रहा है.
ऑस्ट्रेलिया में केवल एक ही टी20 मैच, लुटाए थे 46 रन 
शमी ने ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में अपने करियर में अभी तक एक ही टी20 मैच खेला है. दो साल पहले 4 दिसंबर को कैनबरा में खेले गए टी20 मुकाबले में शमी कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे. वह काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने 4 ओवर में 46 रन लुटाए. इतना ही नहीं, उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला. इसी पिच पर युजवेंद्र चहल और टी नटराजन ने 3-3 विकेट अपने नाम किए.
पाकिस्तान के खिलाफ किया था टी20 डेब्यू
शमी ने साल 2014 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था. खास बात है कि उन्होंने इस फॉर्मेट में भारत के लिए अपना पहला मुकाबला टी20 वर्ल्ड कप में खेला था. हालांकि उन्हें बाद में ज्यादा मौके नहीं मिले. वह टी20 इंटरनेशनल करियर में 8 साल में 17 ही मैच खेले हैं और 18 विकेट उनके नाम हैं. उन्होंने वनडे फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 8 मैचों में 10 विकेट लिए हैं. वहीं, इस देश में अपने 8 टेस्ट मैचों में उन्होंने 31 विकेट झटके हैं. 
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर



Source link