SC ने UP सरकार को जारी किया नोटिस; 17 साल की उम्र में बेटा करना चाहता है पिता को लीवर दान

admin

SC ने UP सरकार को जारी किया नोटिस; 17 साल की उम्र में बेटा करना चाहता है पिता को लीवर दान



नई दिल्ली: 17 साल की उम्र में एक नाबालिग अपने पिता को लीवर दान करना चाहता है, इसलिए उसने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है. सुप्रीम कोर्ट ने 17 साल के उस लड़के की याचिका पर उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया है, जिसमें उसने अपने पिता को लीवर दान करने की अनुमति मांगी है. अब इस मामले की सुनवाई 12 सितंबर को होगी.
दरअसल, याचिकाकर्ता नाबालिग ने अपनी याचिका में बताया है कि उसके पिता को लीवर ट्रांसप्लांट की जरूरत है और हालत गंभीर है. इस याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने यूपी के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को सुनवाई की अगली तारीख 12 सितंबर को उपस्थित रहने का आदेश दिया है.
सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि लीवर दान किया जा सकता है या नहीं, यह देखने के लिए नाबालिग का प्रारंभिक परीक्षण किया जाना है. माना जा रहा है कि याचिकाकर्ता नाबालिग है, ऐसे में देश के अंगदान कानून इसमें बाधक बन सकते हैं. बहरहाल, अब अगली सुनवाई में ही साफ हो पाएगा कि आखिर इस नाबालिग को लीवर दान करने की इजाजत मिलती है या नहीं.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Supreme Court, Uttar pradesh newsFIRST PUBLISHED : September 09, 2022, 11:51 IST



Source link