India Squad for T20 World Cup to be selected on 16 September Jasprit Bumrah Harshal Patel Fitness update | Team India: टी20 वर्ल्ड कप के लिए इस तारीख को होगा टीम इंडिया का ऐलान, बुमराह और हर्षल को मिलेगा मौका?

admin

Share



Indian Team for T20 World Cup-2022: भारतीय टीम ने एशिया कप (Asia Cup-2022) में सुपर-4 राउंड के अपने अंतिम मुकाबले में अफगानिस्तान को मात दी. भारत अब ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा. दोनों टीमें तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेंगी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होनी है. इस वैश्विक टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का चयन अभी तक नहीं किया गया है. 
बुमराह और हर्षल के फिटनेस टेस्ट का इंतजार
चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट फिलहाल पेसर जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की फिटनेस को लेकर चिंता में हैं. दोनों ही तेज गेंदबाजों को एनसीए, बेंगलुरु में बुलाया गया है. अब इनका फिटनेस टेस्ट होना है. टेस्ट रिपोर्ट के बाद ही इन दोनों पेसर की उपलब्धता पर कोई फैसला लिया जाएगा.
इस सप्ताह होगा फैसला
चयन समिति के एक सदस्य ने इनसाइड स्पोर्ट से कहा, ‘सभी बोर्ड को अपनी-अपनी टीम जमा कराने के लिए कुछ दिन बचे हैं. हमें जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल पर फिटनेस अपडेट चाहिए. इसलिए जब सब कुछ हो जाएगा तो हम टीम की घोषणा करेंगे, जसप्रीत के चोट के आकलन के लिए इस सप्ताह एनसीए में होने की उम्मीद है. हम तब इसके बारे में और जानेंगे.’
16 सितंबर को बैठक
बीसीसीआई सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बोर्ड की सीनियर चयन समिति की बैठक 16 सितंबर को होनी है. यही टीम जमा करने की अंतिम तारीख है. एक सदस्य के हवाले से मीडिया रिपोर्ट दावा किया गया है कि हर्षल तेजी से रिकवर कर रहे हैं. वह फिलहाल एनसीए में ही हैं. उनका भी अगले सप्ताह ही फिटनेस टेस्ट होना है. उम्मीद है कि हर्षल ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए फिट हो जाएंगे.
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर



Source link