kl rahul and bhuvneshwar kumar career over team india asia cup 2022 ind vs sl | Team India: एशिया कप के साथ ही इन 2 खिलाड़ियों का करियर खत्म, आखिरी बार नीली जर्सी में आ रहे नजर!

admin

Share



Asia Cup T20: भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप 2022 के शुरू होने से पहले खिताब जीतने की प्रबल दावेदार माना जा रहा था. टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत तो शानदार अंदाज में की, लेकिन सुपर-4 चरण में टीम इंडिया लगातार दो मुकाबले हार गई. ऐसे में खिताब जीतना तो दूर अब टीम इंडिया के लिए फाइनल में पहुंच पाना भी लगभग नामुमकिन हो चुका है. टीम इंडिया की हार में कई खिलाड़ी जिम्मेदार रहे, लेकिन दो खिलाड़ी ऐसे थे जो पूरे एशिया कप में फ्लॉप रहे. ये दोनों खिलाड़ी आने वाले समय में भारतीय टीम से हमेशा के लिए बाहर बैठे भी नजर आ सकते हैं. 
1. भुवनेश्वर कुमार
इस बात में कोई दो राय नहीं है कि टीम इंडिया का सबसे भरोसेमंद गेंदबाज ही एशिया कप में टीम का सबसे बड़ा विलेन बन गया. अगर सुपर 4 में भारतीय टीम की हार का कोई सबसे बड़ा जिम्मेदार है तो वो भुवनेश्वर कुमार हैं. श्रीलंका को ये मुकाबला जीतने के लिए आखिरी 2 ओवरों में 21 रनों की जरूरत थी, ऐसे में रोहित ने भुवनेश्वर पर भरोसा दिखाते हुए उन्हें 19वां ओवर दिया. लेकिन भुवी अपने अनुभव का फायदा नहीं उठा सके और उन्होंने इस ओवर में 14 रन खर्च कर दिए. 
ऐसा ही कुछ पाकिस्तान के खिलाफ भी देखने को मिला था. जहां 19वें ओवर की जिम्मेदारी भुवी को सौंपी गई थी. पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने 19वें ओवर में 19 रन खर्च किए थे. दोनों ही मौकों पर आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह को डिफेंड करने के लिए सिर्फ 7 रन मिले, जिसे बचा पाना बहुत मुश्किल था. 
2. केएल राहुल 
टीम इंडिया के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल एशिया कप में बेहद खराब प्रदर्शन वाले खिलाड़ियों में शामिल रहे. एशिया कप से पहले राहुल पूरी तरह फिट थे या नहीं इस बात पर भी लगातार सवाल उठ रह थे. राहुल ओपनर के तौर पर पूरी तरह नाकाम रहे. श्रीलंका के खिलाफ केएल राहुल सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए.  राहुल पाकिस्तान के खिलाफ भी रविवार को खेले गए मैच में सिर्फ 28 रन बनाकर आउट हो गए थे. 
उन्होंने अब तक अपने तीन एशिया कप मैचों में 106.67 के स्ट्राइक रेट से 28 रन बनाए हैं. उनके खराब प्रदर्शन को लेकर अब लगातार सवाल उठ रहे हैं कि राहुल को वर्ल्ड कप से बाहर करना ही ठीक रहेगा. राहुल की जगह ईशान किशन ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. इसके अलावा शिखर धवन जैसे दिग्गज ओपनर भी टीम से बाहर बैठे हुए हैं. 
  



Source link