बनारस को मिला 4 विश्वस्तरीय सड़कों का तोहफा, इन शहरों से जोड़ेंगी ये सड़कें

admin

बनारस को मिला 4 विश्वस्तरीय सड़कों का तोहफा, इन शहरों से जोड़ेंगी ये सड़कें



हाइलाइट्सबनारस में बनाई जाएंगी 4 विश्वस्तरीय सड़केंसड़कों के निर्माण को लेकर पूरा खाका तैयाररिपोर्ट: अभिषेक जायसवाल
वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) देश के लिए मॉडल बन रहा है. यहां के विकास की चर्चा पूरे देश में है. यही वजह है कि बनारस मॉडल को देखने के लिए दिसम्बर 2021 में सीएम कॉन्क्लेव का आयोजन हुआ. जहां अलग-अलग राज्यों के सीएम ने बनारस मॉडल को करीब से देखा और समझा. विकास के इसी बनारस मॉडल को अब चार नए मॉडल सड़कों की सौगात मिल रही है.
वाराणसी जिला प्रशासन ने इसका पूरा खाका तैयार कर लिया है. जिसके तहत वाराणसी को जोड़ने वाले, चार शहरों से आने वाली सड़कों को वर्ल्ड क्लास बनाने की कवायत शुरू हो गई है. वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि बाबतपुर रोड की तर्ज पर चार नए विश्वस्तरीय सड़कों का निर्माण कराया जाएगा.
वर्ल्ड क्लास की होंगी सड़केंइन नई सड़कों के टेंडर की प्रकिया भी पूरी हो गई है. इसके लिए अब भूमि अधिग्रहण का काम जारी है. इसके तहत प्रयागराज, मिर्जापुर, जौनपुर और आजमगढ़ से बनारस को जोड़ने वाली सड़कों को विश्वस्तरीय बनाया जाएगा. इसमें अच्छी लाइटिंग की व्यवस्था के साथ ही खूबसूरत डिवाइडर, सर्विस लेन और हरियाली के लिए पौधे लगाए जाएंगे.
शहर को जाम से मिलेगी मुक्तिइन सड़कों के निर्माण के बाद अलग-अलग जिलों से वाराणसी आने वाले लोगों को अच्छी कनेक्टिविटी मिलेगी. वो आसानी से कम समय में यहां आ पाएंगे. इसके अलावा शहर को जाम के झाम से भी मुक्ति मिलेगी. प्रशासन ने कहा कि नई सड़कों के निर्माण का कार्य जल्द ही चालू किया जाएगा.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, CM Yogi Aditya Nath, Pm narendra modi, Uttarpradesh news, Varanasi newsFIRST PUBLISHED : September 06, 2022, 23:28 IST



Source link