पाकिस्तान से हार के बाद टीम इंडिया में होंगे बड़े बदलाव, इन 3 खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता!

admin

Share



Asia Cup 2022: भारत को पाकिस्तान के हाथों रविवार को खेले गए एशिया कप 2022 के सुपर 4 टी20 मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को पाकिस्तान ने 5 विकेट से हरा दिया. इस करारी हार के साथ ही टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गईं हैं. एशिया कप 2022 में भारत का अगला मैच कल यानी 6 सितंबर को श्रीलंका से है. अगर इस मैच में भी टीम इंडिया को हार मिलती है, तो उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का संकट भी आ सकता है. ऐसे में 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप के अगले मैच में प्लेइंग इलेवन से पत्ता कट सकता है. 
1. केएल राहुल 
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप के अगले मैच की प्लेइंग इलेवन से हर हाल में केएल राहुल को बाहर करना चाहेंगे. केएल राहुल टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी बने हुए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच में केएल राहुल सिर्फ 28 रन बनाकर आउट हो गए. केएल राहुल के जल्दी फ्लॉप होने की वजह से पूरा दवाब टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर पर पड़ता है. केएल राहुल की जगह अगर दीपक हुड्डा ओपनिंग करते हैं, तो इससे टीम इंडिया को अच्छा बैलेंस मिलेगा. दीपक हुड्डा के नाम टी20 इंटरनेशनल में एक शतक भी है.     
2. ऋषभ पंत 
पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेले गए एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में ऋषभ पंत से फैंस को बड़ी पारी की उम्मीद थी. ऋषभ पंत ने इस मैच में सभी फैंस का भरोसा तोड़ दिया और वह सिर्फ 14 रन पर आउट होकर चलते बने. बता दें कि ऋषभ पंत ने इस मैच में अपना विकेट एक तरह से तोहफे में दे दिया था. अगले मैच में प्लेइंग इलेवन से ऋषभ पंत की छुट्टी हो सकती है. ऋषभ पंत की जगह प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक को मौका दिया जा सकता है. दिनेश कार्तिक एक बहुत ही बेहतरीन फिनिशर हैं. दिनेश कार्तिक सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में शुमार हैं. दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग और बल्ले से कमाल दिखाने में माहिर खिलाड़ी हैं. वह बल्लेबाजी में लोअर मिडिल ऑर्डर में उतरकर बड़े-बड़े शॉट लगाते हैं. उनके पास काबिलियत है कि वह किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. दिनेश कार्तिक लोअर मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं.    
3. युजवेंद्र चहल
पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को खेले गए एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में युजवेंद्र चहल टीम इंडिया के लिए विलेन साबित हुए हैं. युजवेंद्र चहल ने 10.80 की इकॉनमी रेट से रन लुटाए. चहल ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 1 विकेट लेकर 43 रन दिए. इससे हुआ ये कि भारतीय टीम के खाते में बचाने के लिए अंत में रन कम पड़ गए, क्योंकि चहल काफी रन लुटा चुके थे. अगले मैच में प्लेइंग इलेवन से युजवेंद्र चहल की छुट्टी हो सकती है. युजवेंद्र चहल की जगह अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया जा सकता है.



Source link