Lucknow Hotel Fire: बुलडोजर से तोड़ा गया लेवाना होटल का कुछ हिस्सा, CM योगी ने घायलों से की मुलाकात

admin

Lucknow Hotel Fire: बुलडोजर से तोड़ा गया लेवाना होटल का कुछ हिस्सा, CM योगी ने घायलों से की मुलाकात



हाइलाइट्सरक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुखलेवाना होटल लखनऊ के सबसे पॉश इलाके हजरतगंज में स्थित हैघायलों से मिलने पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) स्थित लेवाना होटल (Levana Hotel) में सोमवार की सुबह भीषण आग लग गई. इस हादसे में अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 7 लोगों के झुलसने की खबर आ रही है. इसी बीच होटल के पिछले हिस्से को तोड़ने के लिए दो बुलडोजर मौके पर पहुंचे है. वहीं होटल में फंसे हुए लोगों को खिड़कियों को तोड़कर निकाला जा रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हादसे में घायल लोगों से मिलने सिविल हॉस्पिटल पहुंचे है. मुख्यमंत्री हादसे की पूरी वजह और आग लगने के कारणों का जायजा ले रहे हैं.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना में घायल हुए लोगों से सिविल अस्पताल में मुलाकात की.
लेवाना होटल लखनऊ के सबसे पॉश इलाके हजरतगंज में स्थित है. ये लखनऊ रेलवे स्टेशन से मात्र 10 मिनट की दूरी पर है. होटल के पास में ही हजरतगंज मेट्रो स्टेशन भी है. घटना स्थल पर मौजूद लोगों की माने तो होटल में लगी आग काफी भीषण है. होटल के अंदर काफी लोग हैं. लोगों को इमरजेंसी एग्जिट तोड़कर बाहर निकाला जा रहा है.

उत्तर प्रदेश: लखनऊ के हजरतगंज में एक होटल में आग लगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना में घायल हुए लोगों से सिविल अस्पताल में मुलाकात की। pic.twitter.com/XawaeDzzg5

— ANI_HindiNews (@AHindinews) September 5, 2022

वहीं लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने इस पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. फंसे हुए लोगों को निकाला जा रहा है. हालांकि आग के कारणों का अभी पता नहीं चला है, जांच के बाद ही कारणों का पता चलेगा.

लखनऊ के एक होटल में आग लगने की दुखद घटना की मुझे जानकारी प्राप्त हुई। स्थानीय प्रशासन से मैंने स्थिति की जानकारी ली है।

राहत और बचाव कार्य जारी है। मेरा कार्यालय लगातार स्थानीय प्रशासन के सम्पर्क में है। मैं घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना करता हूँ।

— Rajnath Singh (@rajnathsingh) September 5, 2022

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख
लखनऊ के सांसद और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लेवाना होटल में लगी भीषण आग पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “लखनऊ के एक होटल में आग लगने की दुखद घटना की मुझे जानकारी प्राप्त हुई. स्थानीय प्रशासन से मैंने स्थिति की जानकारी ली है. राहत और बचाव कार्य जारी है. मेरा कार्यालय लगातार स्थानीय प्रशासन के संपर्क में है. मैं घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना करता हूँ.”

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: CM Yogi, Defense Minister Rajnath Singh, Fire Department, Lucknow news, UP newsFIRST PUBLISHED : September 05, 2022, 11:01 IST



Source link