भारत-पाकिस्तान मैच में ये 2 ओवर रहे टर्निंग प्वाइंट, टीम इंडिया ने गंवा दिया हाथ आया हुआ मुकाबला| Hindi News

admin

Share



India vs Pakistan Super-4: एशिया कप के सुपर-4 मैच में भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाज ने बहुत ही खराब खेल दिखाया. वहीं, भारतीय पारी में दो ओवर ऐसे रहे जहां से मैच पाकिस्तान (Pakistan) की झोली में चला गया. ये ओवर्स ही भारत और पाकिस्तान मैच के टर्निंग प्वाइंट (Turning Point) बने. अगर टीम इंडिया इन ओवर्स में बेहरतीन खेल दिखाती, तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था. 
Arshdeep Singh ने छोड़ कैच 
भारत और पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने 18वां ओवर रवि बिश्नोई से करवाया. रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने मैच में बढ़िया गेंदबाजी कर रहे थे और ऐसा ही उन्होंने 18वें ओवर में किया. तब पाकिस्तान के दो नए बल्लेबाज क्रीज पर थे. लेकिन इसी ओवर की तीसरी गेंद पर अर्शदीप सिंह ने पाकिस्तानी बल्लेबाज आशिफ अली का कैच छोड़ दिया, जो कि टीम इंडिया के लिए बाद में भारी पड़ा. इसके बाद आशिफ अली ने 8 गेंदों में 16 रन बनाकर पाकिस्तान को जीत दिला दी. 
भुवनेश्वर कुमार हुए फ्लॉप 
भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) डेथ ओवर्स के महारथी माने जाते हैं, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ वह बिल्कुल भी लय में नजर नहीं आए. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने उनसे 19वां करवाया और इस ओवर में वह बहुत ही महंगे साबित हुए. भुवनेश्वर कुमार ने इस ओवर में कुल 19 खर्च कर दिए, जिससे पाकिस्तान टीम के पास आखिरी ओवर में हासिल करने के लिए ज्यादा रन नहीं बचे. अगर इस ओवर में भुवनेश्वर कुमार कम रन देते, तो शायद मैच का नतीजा कुछ और होता. 
गेंदबाज रहे बिल्कुल बेअसर 
भारतीय टीम के गेंदबाज मैच की शुरुआत बिल्कुल लय में नजर नहीं आए. मोहम्मद रिजवान (Mohammas Rizwan) ने इस बॉलर्स खूब रन बनाए. वहीं, मोहम्मद नवाज ने सिर्फ 20 गेंदों में 42 रन बनाकर पाकिस्तानी टीम को मैच जिता दिया. भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 40 रन, अर्शदीप सिंह ने चार ओवर में 27 रन, हार्दिक पांड्या ने चार ओवर में 44 रन और युजवेंद्र चहल ने चार ओवर में 43 रन हासिल किए. रवि बिश्नोई ही एकमात्र एक ऐसे गेंदबाज रहे, जिनकी गेंदों में दम दिखा. 
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
 



Source link