asia cup 2022 super 4 india vs paksitan sri lanka bangladesh afghanistan indian team alert | Asia Cup 2022: Super-4 में इन 4 टीमों ने किया क्वालिफाई, भारत को पाकिस्तान से नहीं इस टीम से खतरा

admin

Share



Asia Cup 2022 Super-4: एशिया कप का रण दूसरे चरण में पहुंच चुका है. सुपर-4 में चार टीम अपनी जगह बना चुकी हैं. भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को 5 विकेट से. वहीं, दूसरे मैच में हॉन्गकॉन्ग को 40 रन से हराकर सुपर-4 में जगह बनाई है. टीम इंडिया को सुपर-4 में पाकिस्तान से ज्यादा अफगानिस्तान से बचकर रहने की जरूरत है. आइए जानते हैं, इसकी वजह. 
सुपर-4 के लिए इन टीमों ने किया है क्वालिफाई 
एशिया कप 2022 के सुपर-4 में ग्रुप ए से भारत और पाकिस्तान ने. वहीं, ग्रुप बी से अफगानिस्तान और श्रीलंका ने क्वालिफाई किया है. 4 सितंबर को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा. इसके बाद 6 सितंबर को श्रीलंका से और 8 सितंबर को टीम इंडिया अफगानिस्तान से भिड़ेगी. सुपर-4 में सभी टीमें तीन-तीन मैच खेलेंगी. 
भारत को इस टीम से है खतरा 
भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच जब भी मैच होता है, तो रोमांच अपने चरम पर होता है. ऐसा हम पहले मैच में देख चुके हैं. लेकिन इस बार एशिया कप में सबसे ज्यादा अफगानिस्तान टीम ने चौंकाया है. अफगानिस्तान (Afghanistan) ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को 8 विकेट से और दूसरे मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया. अफगानिस्तान के पास बहुत ही अच्छे गेंदबाज हैं. उनके पास राशिद खान और मुजीब उर रहमान जैसे घातक गेंदबाज हैं, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सकते हैं. राशिद खान IPL में भी खेलते हैं, ऐसे में वह भारतीय प्लेयर्स के खेल से अच्छी तरह से वाकिफ हैं. 
1984 में हुई शुरुआत 
एशिया कप (Asia Cup 2022) की शुरुआत 1984 में हुई है. भारतीय टीम का एशिया कप में हमेशा से ही दबदबा रहा है. भारत ने एशिया कप में 7 बार एशिया कप का खिताब जीता है. श्रीलंका (Sri Lanka) ने 5 बार एशिया कप का खिताब जीता है. पाकिस्तान ने सिर्फ 2 बार एशिया कप जीता है. इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया एशिया कप का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है.  
ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर



Source link