Pm narendra modi will give diwali gift to purvanchal and launch atmnirbhar swasth bharat yojna in varanasi upat

admin

pm narendra modi indirectly attacks akhilesh yadav priyanka gandhi from land of kushinagar upat



पीएम नरेंद्र मोदी आज वाराणसी से पूर्वांचल को देंगे करोड़ों की योजनाओं की सौगात (फाइल फोरो)PM Modi in Varanasi: दीपावली से ठीक पहले वाराणसी दौरे पर 25 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब ढाई घंटे रुकेंगे. 65 हजार करोड़ रुपये की इस योजना से देश भर में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने का अभियान चलाया जाएगा. पीएम मोदी वाराणसी में जनसभा को भी संबोधित करेंगे.वाराणसी. दिवाली से कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) के 28वें दौरे पर 25 अक्टूबर को आ रहे हैं. यहां पीएम 5229.96 करोड़ रुपये की 30 परियोजनाओं की सौगात देंगे और देश की स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का शुभारंभ करेंगे. दीपावली से ठीक पहले वाराणसी दौरे पर 25 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब ढाई घंटे रुकेंगे. 65 हजार करोड़ रुपये की इस योजना से देश भर में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने का अभियान चलाया जाएगा. पीएम मोदी वाराणसी में जनसभा को भी संबोधित करेंगे.
यह जनसभा वाराणसी के आराजीलाइन विकासखंड के रिंग रोड 2 के पास मेहंदीगंज गांव में होनी है. कोरोनाकाल के बाद ये पीएम मोदी की पहली जनसभा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिद्धार्थनगर में कार्यक्रम के बाद दोपहर एक बजे  वाराणसी पहुंचेंगे. स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के वाराणसी पहुंचने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 25 अक्तूबर के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाने लगा है. पीएम मोदी की जनसभा से पहले रिंग रोड पर आवागमन पूरी तरह बंद कराया जाएगा. भाजपा ने पीएम मोदी की जनसभा में भारी संख्या में किसानों को शामिल करने का भी लक्ष्य रखा है.
लोकार्पित होने वाली 30 योजनाएं-4.96 करोड़ रुपये मंडी परिषद में पेस्टिसाइड लैब सहित अन्य विकास कार्य.1.70 करोड़ रुपये में आराजी लाइन में बायोगैस प्लांट पर एग्रीकल्चर फार्म व अन्य कार्य.23 करोड़ रुपय में शहंशाहपुर स्थित बायोगैस प्लांट.28.78 करोड़ रुपये में बीएचयू गर्ल्स हास्टल में 200 रूम.70 करोड़ रुपये में बीएचयू में धनराजगिरी ब्याज ब्लाक हॉस्टल ब्लाक.40 करोड़ रुपये में बीएचयू में रेजीडेंसियल अपार्टमेंट.6.60 करोड़ रुपये में पलही पट्टी में विज्ञान व वाणिज्य संकाय विभाग की स्थापना.26.21 करोड़ रुपये में कोनियाघाट का यमुना पर पुल निर्माण.19.14 करोड़ रुपये में दो लेन का कालिकाधाम पुल.18.66 करोड़ रुपये में वाराणसी कैंट से पड़ाव मार्ग.10.85 करोड़ रुपये में चांदपुर आस्थान में सड़क और सीवर का काम.3509.14 करोड़ रुपये में वाराणसी गोरखपुर एनएच-29 का पैकेज-2.1011.29 करोड़ रुपये में रिंग रोड-2 का पैकेज -1.72.91 करोड़ रुपये में 10 एमएलसडी क्षमता की रामनगर एसटीपी.201.65 करोड़ रुपये में वरुणा का तट सौंदर्यीकरण और चैनलाइजेशन.15.80 करोड़ रुपये में गंगा गोमती के कैथी संगम तक का सौंदर्यीकरण.10.78 करोड़ रुपये में गोदौलिया से दशाश्वमेध घाट का सौंदर्यीकरण.2.02 करोड़ रुपये में दशाश्वमेध से मुंशी घाट तक सौंदर्यीकरण.1.68 करोड़ रुपये में शूल टंकेश्वर घाट पर पर्यटन विकास.26.77 करोड़ रुपये में सर्किट हाउस पर अंडरग्राउंड पार्किंग.23.31 करोड़ रुपये में टाउन हाल पार्किंग और पार्क.13.53 करोड़ रुपये में राजमंदिर वार्ड का पुनरोद्धार.16.22 करोड़ रुपये में दशाश्वमेध वार्ड का पुनरोद्धार.12.65 करोड़ रुपये में जंगमबाड़ी वार्ड का पुनरोद्धार.16.97 करोड़ रुपये में शहर के आठ कुंडों का सौंदर्यीकरण.2.59 करोड़ रुपये में चकरा तालाब का विकास व सौंदर्यीकरण.6.94 करोड़ रुपये में पद्मविभूषण गिरिजा देवी मल्टीपरपज हाल का उच्चीकरण.2.74 करोड़ रुपये में राजघाट से मालवीय पुल तक पर्यटन विकास.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



Source link