किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी से डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा, बड़ा कारण आया सामने

admin

किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी से डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा, बड़ा कारण आया सामने



हाइलाइट्सकेजीएमयू से दर्जनों चिकित्सक इस्तीफा देकर गएअस्पताल प्रबंधन ने कहा यह सामान्य प्रक्रियारिपोर्ट : अंजलि सिंह राजपूत
लखनऊ: किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज लखनऊ के प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेज है. मेडिकल क्षेत्र में अपनी सेवाओं के लिए यह देशभर में प्रसिद्ध है. जिसमें दाखिला लेकर डॉक्टर बनना युवाओं का सपना होता है. लोगों का सपना होता है कि एक बार केजीएमयू का छात्र बन सके या यहां पर अपनी सेवा दे सके. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसी केजीएमयू से पिछले 3 साल के दौरान एक दर्जन चिकित्सक इस्तीफा देकर जा चुके हैं.
निजी कारण बताकर इस्तीफा देने वाले यह चिकित्सक निजी संस्थानों और अस्पतालों में अपनी सेवा दे रहे हैं. चिकित्सकों के कार्यों को देखते हुए कह सकते हैं कि निजी कारण बताकर, निजी अस्पतालों में सेवा दे रहे हैं. जिस वजह से केजीएमयू में जो वर्तमान चिकित्सक हैं उनके ऊपर मरीजों का दबाव बढ़ गया है. किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के नेफ्रोलॉजी, गैस्ट्रो सर्जरी, गठिया रोग विभाग और न्यूरो सर्जरी विभाग समेत कुछ दूसरे विभागों से पिछले 3 सालों में लगभग एक दर्जन डॉक्टर अपना इस्तीफा देकर जा चुके हैं. जाने वाले ज्यादातर चिकित्सक निजी अस्पतालों में नौकरी कर रहे हैं.
यह एक सामान्य प्रक्रियापूरे मामले को लेकर केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर ने बताया कि डॉक्टर्स का आना-जाना एक सामान्य प्रक्रिया है. जहां से डॉक्टर इस्तीफा देकर गए हैं, उन सभी विभागों में कुछ नए डॉक्टर आ गए हैं और कुछ विभागों में डॉक्टरों का आना बांकी है. उन्होंने कहा कि भर्तियों का दौर चल रहा है. उन्होंने यह भी बताया कि केजीएमयू एक बड़ा मेडिकल कॉलेज है. ऐसे में कुछ डॉक्टर के चले जाने से एकेडमिक और क्लीनिकल, किसी तरह की कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ रहा है.
उन्होंने यह भी बताया कि यह डॉक्टर अपना निजी कारण देकर गए हैं. उन्होंने कहा कि जो डॉक्टर इस्तीफा देकर गए हैं उन्हें वीआरएस मांगने की कोई जरूरत नहीं थी, क्योंकि कोई भी 20 साल की नौकरी करने के बाद वीआरएस के लिए आवेदन कर सकता है. लेकिन जो डॉक्टर गए हैं उन पर यह नियम लागू नहीं था.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, CM Yogi Aditya Nath, KGMU Student, Lucknow news, Uttarpradesh newsFIRST PUBLISHED : August 30, 2022, 00:51 IST



Source link