अखिलेश यादव को आया गुस्सा, कहा- जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली सरकार में हो रहे घोटाले

admin

अखिलेश यादव को आया गुस्सा, कहा- जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली सरकार में हो रहे घोटाले



हाइलाइट्सअखिलेश यादव ने कहा, अयोध्या में भी भ्रष्टतंत्र का जाल फैला हुआ है. कहा, विकास की काल्पनिक कहानियां गढ़ी जा रही हैं.लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर अपना गुस्सा जाहिर किया. कहा कि जीरो टॉलरेंस की कहानी सुबह-शाम, सोते-जागते दोहराने वाली भाजपा सरकार में अब घोटाले ही घोटाले हो रहे हैं. प्रशासन तंत्र पर भाजपा सरकार की पकड़ नहीं दिखाई पड़ रही है. भ्रष्टाचार सत्ता के संरक्षण में फलफूल रहा है. विकास की काल्पनिक कहानियां गढ़ी जा रही हैं ताकि जनता को भ्रमित किया जा सके.
अखिलेश यादव ने कहा कि भगवान राम की पवित्र नगरी अयोध्या में भी भ्रष्टतंत्र का जाल फैला हुआ है. वहां आस-पास के गांवों के किसानों की जमीनों का संतोषजनक मुआवजा नहीं दिया गया, उल्टे प्रताड़ित किया गया. भाजपा समर्थित भूमाफियाओं और सत्ताधीशों ने मिलकर श्रीराम जन्म भूमि से चन्द कदम की दूरी पर माझा जमथरा गांव में 4 बिस्वा खतौनी को कूट रचित दस्तावेज में 21 बीघा दिखा कई करोड़ रुपयों का घोटाला कर दिया.

बच्चों को परोसा जा रहा घटिया खाना
अखिलेश यादव का कहना था कि भाजपाराज में मिड-डे मील में भी भ्रष्टाचार की शिकायतें मिल रही हैं. कन्नौज के कंपोजिट विद्यालय, मदनापुर काजी में बच्चों को घटिया खाना दिया गया. शिकायत पर शिक्षक ने चार छात्रों की पिटाई की और स्कूल से भगा दिया. वैसे भाजपा सरकार ने मिड-डे मील में पोषक तत्वों को हटा दिया है. गरीब के बच्चों को दूध, फल आदि नहीं दिया जा रहा है.

मुफ्त राशन के नाम पर छीन रहे अधिकार
मुफ्त राशन पर अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार ने गरीबों को मुफ्त राशन देने का ढोल पीटने में कोई कसर नहीं रखी थी परन्तु प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद मुफ्त राशन योजना में तरह-तरह के नियम कानून और पेंच फंसाकर गरीबों को खाने का अधिकार भी छीनने की साजिश की जा रही है. वहीं, कृषि विभाग पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा, भाजपा राज में कृषि विभाग ने एक बड़ा चमत्कार कर दिखाया है.

इस वर्ष 23 जिलों में 40 प्रतिशत से भी कम वर्षा हुई जबकि 45 जिलों में सामान्य से कम वर्षा रिकॉर्ड की गई. सूखे की छाया मंडरा रही है. मौसम की बेरुखी से किसानों के सूखे खेतों में भी लक्ष्य से ज्यादा क्षेत्रफल में बोआई का लक्ष्य 9603 हेक्टेयर का था लेकिन कृषि विभाग के अधिकारियों ने ऐसा कमाल किया कि प्रदेश में सूखे के बुरे हालात के बावजूद 98.204 प्रतिशत हेक्टेयर क्षेत्रफल में बुवाई करा दी. अब इस गोरखधंधे पर मुख्यमंत्री जी क्या कहेंगे?

विकास के नाम पर बंदरबाट
अखिलेश ने कहा कि बात बहुत साफ है, भाजपा सरकार की असली रंगत रोज-रोज सामने आने लगी है. उसने विकास के नाम पर सिर्फ बजट का बंदरबाट किया है. बड़े-बड़े विज्ञापन, बड़े-बड़े दावे इन सबकी पोल धीरे-धीरे खुलने लगी है. लोग जान रहे हैं कि भाजपा की कथनी और करनी में जमीन आसमान का अन्तर है. जनता अब 2024 में भाजपाईयों को सही जवाब देगी.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Akhilesh Yadav Attack on BJP, Lucknow newsFIRST PUBLISHED : August 26, 2022, 18:08 IST



Source link