Asia Cup 2022 Sridharan Sriram becomes the mentor of bangladesh cricket team for asia cup | Asia Cup: बांग्लादेश को अब मिलेगा इस भारतीय खिलाड़ी का साथ, एशिया कप से पहले चली तगड़ी चाल

admin

Share



Asia Cup 2022: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने भारत के पूर्व ऑलराउंडर श्रीधरन श्रीराम को ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप तक राष्ट्रीय टीम का तकनीकी सलाहकार नियुक्त किया है. बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने हालांकि इन खबरों को खारिज किया है कि श्रीराम को राष्ट्रीय टीम का कोच बनाया गया है.
वर्ल्ड कप तक रहेंगे साथ
हसन ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, ‘हमने श्रीराम का नाम तय किया है और वह 21 अगस्त को यहां आएंगे. वह तकनीकी सलाहकार के रूप में आ रहे हैं. वह टी20 विश्व कप तक काम करने के लिए यहां आ रहे हैं.’ टी20 विश्व कप का आयोजन आस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक किया जाएगा. बीसीबी के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि 46 वर्षीय श्रीराम के ऑस्ट्रेलियाई टीम और आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ लंबे कोचिंग अनुभव ने बोर्ड को प्रभावित किया कि वह उन्हें संक्षिप्त कार्यकाल के लिए चुना.
आईपीएल में भी दे चुके हैं कोचिंग
हसन ने कहा, ‘उन्हें अपने साथ जोड़ने के दौरान हमने कुछ बातों पर विचार किया था. एक उनकी आईपीएल में संलिप्तता है और साथ ही हम किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते थे जो उच्च स्तर के टी20 क्रिकेट में शामिल हो और जिसके पास अनुभव हो. विश्व कप भी ऑस्ट्रेलिया में है और उसने लंबे समय तक ऑस्ट्रेलिया में काम किया है. इन दो कारणों से उन्हें तकनीकी सलाहकार के रूप में शामिल किया गया.’ श्रीराम ने 2000 से 2004 के बीच 8 एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया और लंबे समय तक ऑस्ट्रेलिया के सहायक और स्पिन-गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम किया.
ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी दी थी कोचिंग
श्रीराम ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लीमैन के नेतृत्व में काम किया. उन्हें 2016 में स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में जिम्मेदारी सौंपी गई थी. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ अपनी भूमिका पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उन्होंने हाल ही में उस पद से इस्तीफा दे दिया था. हसन ने हालांकि कहा कि श्रीराम के दीर्घकालिक कार्यकाल पर फैसला अगले सप्ताह शुरू होने वाले एशिया कप में उनके प्रदर्शन का आकलन करने के बाद किया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘हमें श्रीराम को एशिया कप में देखना होगा और फिर प्रदर्शन के हिसाब से फैसला करना होगा कि हम उन्हें रखेंगे या किसी और की तलाश करेंगे.’



Source link