इटावा में लोगों को ठगने वाला यूपी पुलिस का वर्दीधारी फर्जी दरोगा गिरफ्तार, ऐसे आया पकड़ में

admin

इटावा में लोगों को ठगने वाला यूपी पुलिस का वर्दीधारी फर्जी दरोगा गिरफ्तार, ऐसे आया पकड़ में



हाइलाइट्सफर्जी दरोगा के खिलाफ साल 2015 में चौबिया थाने में हत्या के प्रयास का भी एक मुकदमा दर्ज है. गिरफ्तार फर्जी दरोगा ने पुलिस को तरह तरह से गुमराह करने की कोशिश की.फर्जी दरोगा के पास से पुलिस की वर्दी, मोबाइल फोन, एक तमंचा बरामद किया गया.इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा में कोतवाली पुलिस ने वर्दीधारी एक फर्जी दरोगा को गिरफ्तार करने का दावा किया है. यह फर्जी दरोगा लोगों को पुलिस की वर्दी की आड़ में ठगने का काम कर रहा था. इटावा के एसएसपी जयप्रकाश सिंह ने फर्जी वर्दीधारी दरोगा को गिरफ्तार करने के बाद कहा है कि ऐसा कहा जा रहा है कि 1 महीने से इटावा में फर्जी पुलिस या दरोगा बनकर के यह शख्स लोगों को ठगने का काम कर रहा था, जिसकी आज न केवल गिरफ्तारी की गई है बल्कि उसको जेल भी भेज दिया गया है.
असल में, एक सर्राफा कारोबारी अमित सोनी की ओम ज्वैलर शॉप पर यह कह कर आया कि उसको किसी ने गिफ्ट दिया है, जिस कारण वह रुपए के बजाय सोने की चेन लेगा और एक दिन बाद उसको वापस भी कर देगा. सर्राफा कारोबारी अमित सोनी को दरोगा की बातों पर शक हुआ जिसके बाद दरोगा की ओर से बताए गए आकाश यादव की पहचान के लिए फ्रेंड्स कालोनी थाना पुलिस से पता किया तो मालूम पड़ा कि वहां इस नाम का कोई दरोगा तैनात नहीं है.
पुलिस ने फर्जी दरोगा को पकड़ने के लिए ऐसे बिछाया जालजब एड्रेस पर फर्जी दरोगा नहीं मिला तो शक हुआ, इसके बाद दरोगा को पकड़ने की मुहिम शुरू की गई, क्योंकि दरोगा को ठीक दूसरे दिन सोने की चैन वापस करने के लिए आना था. निर्धारित समय पर दरोगा वर्दी पहन करके चेन वापस करने आया. इसी बीच कोतवाली पुलिस से आए सिपाहियों ने फर्जी दरोगा आकाश यादव को गिरफ्तार कर लिया.
पूछताछ में उसने अपना असली नाम विपिन यादव बताया जो कि चौबिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत मिलकिया गांव का रहने वाला है. इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह बताते हैं कि काफी दिनों से इस बात की सूचनाएं लगातार शहर में प्रचलित थी कि फर्जी पुलिस या दरोगा बन कर के लोगों को ठगने का काम करने में लोग लगे हुए हैं. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने सुनियोजित ढंग से इस शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसका नाम विपिन यादव सामने आया है.
फर्जी दरोगा के खिलाफ जिले भर में खंगाले जाएंगे अपराधिक मामलेफर्जी दरोगा के खिलाफ साल 2015 में चौबिया थाने में हत्या के प्रयास का भी एक मुकदमा दर्ज किया गया है. गिरफ्तार किए गए फर्जी दरोगा ने पुलिस को तरह तरह से गुमराह करने की कोशिश की लेकिन फर्जी दरोगा के पास से बरामद की गई पुलिस की वर्दी, मोबाइल फोन, एक तमंचा और वारदातों को अंजाम देने में प्रयुक्त की जाने वाली एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है. इस फर्जी दरोगा के अपराधिक मामलों को जिलेभर के सभी पुलिस थानों से पता कराया जा रहा है. फर्जी दरोगा के पास से पुलिस की वर्दी मय वैज व मौनोग्राम, बिल्ला, बैल्ट, लाल जूते, खाकी मौजे, 1 खाली पुलिस का पहचान पत्र, 2 सोने की चेन, 1 तमंचा 315 बोर व 2 कारतूस 315 बोर, 1 टीवीएस मोटरसाइकिल बरामद की गई है.
फर्जी दरोगा विपिन यादव ने बताया कि वो दरोगा बनकर ज्वैलर्स के पास जाता है और मौका पाकर अपनी आर्टिफिसियल चेन को असली चेन से बदल लेता है तथा वर्दी का रौब दिखाकर वो वाहनों की चैकिंग कर अवैध वसूली भी करता है.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Crime story, Etawah news, UP crime, UP policeFIRST PUBLISHED : August 18, 2022, 17:36 IST



Source link